FeaturedJamshedpurJharkhand

बागुननगर सिविल सोसाइटी ने विभिन्न समस्याओं को ले किया बैठक आयोजित, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

जमशेदपुर: पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के विधायक सरयू राय ने बागुनगर सिविल सोसाइटी के बैनर तले नागरिकों के साथ बैठक किया। बैठक में विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। लोगों ने बताया कि जुस्को से उनके क्षेत्र में वर्तमान में सिर्फ 2 केवीए की क्षमता का ही बिजली कनेक्शन दिया जाता है, जो पर्याप्त नहीं है। उन्होंने विधायक श्री राय से लोड बढ़वाने का आग्रह किया। बागुननगर सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने विधायक श्री राय से क्षेत्र में पेयजल, सफाई आदि जनसुविधा जुस्को द्वारा ठीक से उपलब्ध नहीं कराने की बात कही। नागरिकों की समस्याओं को सुनने के पश्चात विधायक श्री राय ने कहा कि टाटा स्टील नागरिकों को जनसुविधा उपलब्ध कराकर एहसान नहीं कर रहा है, बल्कि टाटा स्टील टाटा लीज समझौता के अनुरूप पूर्ण रूप से जनसुविधा उपलब्ध कराने में असफल रही है।

विधायक सरयू राय ने बताया कि जुस्को लीज समझौता को ठीक से लागु करे इसके लिए उन्होंने उपायुक्त से मिल कर बात की है। श्री राय की पहल पर नागरिकों को जनसुविधा उपलब्ध कराने के लिए जमशेदुपर के उपायुक्त, जमशेदपुर अक्षेस और टाटा स्टील लिमिटेड की संयुक्त कमिटी बनाई गयी है। टाटा स्टील की लापरवाही के कारण नागरिकों को उनका अधिकार नहीं मिल पा रहा है। श्री राय ने बताया कि उनका प्रयास है कि लोगों को जनसुविधा और उनका अधिकार मिले। इसके लिए वे विधानसभा में भी आवाज उठाई है।

श्री राय ने बताया कि जुस्को जिस गुणवत्ता का पेयजल अपने क्षेत्र के नागरिकों को उपलब्ध कराती है उसी प्रकार मोहरदा जालपूर्ति योजना से भी जलापूर्ति हो। मोहरदा जलापूर्ति योजना एक महत्वपूर्ण योजना थी परंतु राजनीतिक अदूरदर्शिता और निहित स्वार्थ के कारण इस योजना का उचित लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उनके प्रयास से इसमें काफी सुधार आया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि मोहरदा जापूर्ति योजना फेज 2 के माध्यम से लोगो ंको शुद्ध पेयजल मिले। जलापूर्ति के गुणवत्ता में सुधार के लिए पेयजलापूर्ति पम्प हाउस के पहले एक बड़ा सेटलिंग पोंड का निर्माण के लिए डीपीआर तैयार किया जा रहा है। श्री राय ने नागरिकों से कहा कि किसी भी तरह का समस्या या सुझाव के लिए उनसे सीधे संपर्क करें।

बैठक में बागुननगर सिविल सोसाइटी के जवाहरलाल, राजीव साह, जगदीश सिंह, गुरूदेव सिंह, साई साई राम, निलय दत्तो, गोविन्द कुमार प्रसाद, लक्खी विश्वास, अशोक करूवा, बलविंदर सिंह सहित सैकड़ों नागरिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button