FeaturedJamshedpur

बागबेड़ा फिल्टर प्लांट की सफाई के लिए डीसी दिया डीसी को ज्ञापन

सुबोध झा भाजपा नेता

जमशेदपुर। 16 दिसंबर बागबेड़ा फिल्टर प्लांट की साफ-सफाई के लिए एडीएम ने कार्यपालक अभियंता को दिए आदेश 21 को उपायुक्त महोदय सूरज कुमार जी से भाजपा नेता सुबोध झा जल आंदोलनकारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मिला।।
डीसी साहब ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आंदोलनकारियों को अस्वस्थ किए कि आप लोगों को स्वच्छ पेयजल मिलेगा।। एडीएम एवं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को निर्देश दिया गया है। और विस्तृत जानकारी के लिए डीसी ऑफिस में ही पुणह प्रतिनिधिमंडल माननीय ए डी एम साहब श्री नंदकिशोर प्रसाद लाल जी से सुबोध झा भाजपा नेता के नेतृत्व में मिले । ।
डीसी साहब के आदेश पर एडमिन साहब ने कहा बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में हो रहे गंदे पानी का समाधान कराया जा रहा है। ए डी एम श्री नंदकिशोर प्रसाद त्वरित कार्रवाई करते हुए। दोनों जमशेदपुर एवं आदित्यपुर डिवीजन के कार्यपालक अभियंता को फोन पर आदेश देते हुए कहां अभिलंब फिल्टर प्लांट की साफ-सफाई कराओ और कल डीसी साहब के पास आकर सारी जानकारी दें। एडीएम साहब ने कहां साफ सफाई के पहले बागबेड़ा कॉलोनी वासियों को 1 दिन पानी बंद रहेगा की सूचना पहुंचा दें । चूना और ब्लीचिंग पाउडर से पूरे फिल्टर प्लांट एवं जल संग्रह केंद्र की साफ-सफाई कराएं। भाजपा नेता सुबोध झा ने कहा हम सभी को फिल्टर प्लांट से हो रहे गंदे पानी की सप्लाई को लेबोरेटरी टेस्ट कराने का आदेश दिया जाए, । या विभाग या जिला प्रशासन स्वयं अपने अस्तर से लैबोरेट्री जांच कराऐ। एडीएम साहब ने कार्यपालक अभियंता से पानी के जांच के लिए कहे कार्यपालक अभियंता ने कहा पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेज दी गई है।।
भाजपा नेता ने कहा सीएसआर के तहत मौलिक सुख सुविधा के अंतर्गत टाटा स्टील को स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करनी चाहिए क्योंकि फिल्टर प्लांट भी टाटा स्टील के ऐरिया में आता है ,और टाटा स्टील का वेस्टेज पानी भी टाटा स्टील दे रही है। बागबेड़ा कॉलोनी को पंचायत का कोई लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है । नाही बिजली का बिल पंचायत दर पर लग रहा है। श्री झा ने कहा बागबेड़ा अर्ध शहरी क्षेत्र होने के नाते टाटा स्टील या नगरपालिका के माध्यम से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में स्वच्छ पेयजल की सप्लाई की जाए ।डीएम साहब ने कहा टाटा स्टील से जुस्को और विभाग को बुलाकर विस्तृत जानकारी ली जाएगी।
अजय ओझा विनय सिंह ने कहा इस बार पंचायत की मुखिया एवं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के चक्कर में आने वाले हम सभी नहीं हैं। 13 लाख 63 हजार का गमन एवं 8 वर्षों से बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी की जनता एवं अगल-बगल क्षेत्रों की जनता को गंदा पानी पिलाऐ जाने को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर हम सभी के द्वारा किया जा रहा है। डीसी और ए डी एम साहब से मिलने वालों ने भाजपा नेता सुबोध झा कांग्रेस नेता अजय ओझा बाग बडा महानगर विकास समिति महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती ऋतु सिंह आरटीआई कोल्हान के चेयरमैन विनय सिंह मनोज तिवारी विनोद सिंह श्वेता कुमारी आदि शामिल थे।

Related Articles

Back to top button