GhaziabadNCR

“प्रेस विज्ञप्ति” :अध्यक्ष लोनी बार एसोसिएशन

लोनी गाजियाबाद

सेवा में
माननीय मुख्य मंत्री महोदय
मा वी के सिंह जी
सांसद लोकसभा गाजियाबाद
मां विद्यायक नन्द किशोर जी
विधान सभा लोनी
सम्मानित पत्रकार बंधुओ
श्रीमान जी
जय जवान, जय किसान, जय सविधान जय विज्ञान
सादर आपके सज्ञान में लाना है कि एक रोड ऐसा भी करना चाहिए लोनी के प्रमुख सभी गड्ढा युक्त किचड़ युक्त जलभराव युक्त अवैध अतिक्रमण युक्त मार्गो जो आए दिन किसी ना किसी को दुर्घटना के नाम पर अपनी भेट चढ़ता रहता है जिनका नाम हो सकता है, दुर्घटना पूर्ण रोड,खूनी रोड या खूनी सड़क?
यह रोड या सड़क दिल्ली यमनोत्री मार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग 709बी, ओल्ड 709बी राष्ट्रीय राजमार्ग, लोनी गाजियाबाद रोड या लोनी क्षेत्र के अति विशिष्ट मार्ग बंथला से चिरोड़ी रोड है जिस पर ना कोई रोशनी की व्यवस्था है, ना कोई ऐसा साइन बोर्ड है जो दर्शाता है कि वाहन को धीमी गति में चले?
बहुत खामियां हैं जिसके चलते रोजाना कोई ना कोई जीवन के लिए संकटकारी, दुर्घटना का शिकार होते रहते है?
बहुत दुख होता जब ये सोचता हूं कि इन रोड पर दुनिया भर के नेता, जनप्रतिनिधि , हिंदू हृदय सम्राट, अंध भक्त सम्राट, राजनेतिक पार्टी के पदाधिकारी, अधिकारी, विधायक, सांसद , अन्य जनप्रतिनिधि,समाज सेवी गुजरते हैं । लेकिन अधिकाश को इससे कोई लेना देना नहीं है ओर तो ओर जब किसी के साथ कोई दुर्घटना हो जाती है तो उसको अस्पताल ले जाने के बजाए हताहत हुए व्यक्ति या उसके परिजनों का इंटरव्यू लेने लगते और लाखो की विशाल आबादी और पुरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोई ट्रॉमा सेंटर न होने, अच्छा हॉस्पिटल न होने के कारण तमास बिन बनकर तमासा खड़े होकर देखते हैं और जिस व्यक्ति विशेष के साथ दुर्घटना हुए होती हैं वो अस्पताल जाते जाते या दुर्घटना स्थल पर ही अपने प्राण त्याग देता है।
दिल्ली यमुनोत्री मार्ग, लोनी गाजियाबाद, पुस्ता से खजूरी,बंथला से चिरोड़ी रोड पर हो रही अप्रिय दुर्घटनाएं अपने आप में एक बहुत बड़ी दुखद घटनाएं हैं। जो छोटा परिवार सुखी परिवार के घरों में जीवन भर का अधकार भर रहे है। हम रोड टैक्स देते हैं। गाड़ी का इंश्योरेंस, पॉल्यूशन आदि न होने पर भारी भरकम जुर्माना भरते हैं परंतु सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा यातायात सुरक्षा की व्यवस्था या चूक का भी खामियाजा भुगतना पड़ता है। जिसकी जिम्मेदारी कोन वहन करे?
सबसे बड़ी जो बात है कोई विधायक सांसद अन्य जनप्रतिनिधि समाज सेवी व्यक्ति इसके लिए कोई आवाज या कोई ठोस जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए कदम/आवाज़ नहीं उठाते हैं।
आप सभी के माध्यम से बताना चाहता हूं कि जल्द ही कुछ ऐसे वाहन, ट्रैक्टर ट्राली, ट्रैक, डंफर, आदि जो इन रोड के यातायात/सड़क सुरक्षा को प्रभावित करते हैं जिनके कारण रोज निरंतर हमारे यारे प्यारे साथीयों परिजनों आदि क्षेत्र वासियों के साथ अप्रिय प्राणघातक घटनाएं हो रही है उन वाहनों , वाहन स्वामी और क्षेत्र के स्थानीय संबंधित अधिकारियों पर भी ठोस कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करने को कदम उठाए जाएंगे और जो ये ऑटो रिक्शा और अन्य भी ऐसे वहांन जो रोड पर लापरवाही से चलते हैं या चलाते हैं उन पर भी कठोर कानूनी कार्रवाई करवाई जायेगी
इन खूनी रोड या सड़को पर जो जानलेवा खूनी खेल चल रहा है उसको जल्द ही बंद करने को इस पर लगाम लगाई जाएगी जिससे आए दिन बिना किसी युद्ध महामारी के इन असुरक्षित दानव, काल के गाल सुरसा के मुंह में जाने से हमारे परिवारो के लालो को बचाया जा सके।
सुरेंद्र कुमार एडवोकेट
अध्यक्ष लोनी बार एसोसिएशन।
9350 267960

Related Articles

Back to top button