FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रभु यीशु लोगों में प्रेम, क्षमा और शांति देखना चाहते हैं: बिशप

सुंदरनगर पटेल बगान स्थित समेकित जन विकास केंद्र में क्रिसमस गैदरिंग कार्यक्रम का आयोजन

जमशेदपुर। सुंदरनगर पटेल बगान स्थित समेकित जन विकास केंद्र प्रेक्षागृह में क्रिसमस गैदरिंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बिशप फादर तेलोस्फोर बिलुंग एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, फादर सीआर प्रभु, निदेशक फादर बीरेंद्र टेटे, फादर फेबियन, फादर सज्जी, माझी बाबा चंपई मुर्मू, राजीव सिन्हा व सिस्टर पुष्पा मिंज मौजूद थे। मुख्य अतिथि बिशप फादर तेलोस्फोर बिलुंग ने क्रिसमस संदेश देते हुए कहा कि परमपिता परमेश्वर का एकमात्र पुत्र प्रभु यीशु मसीह लोगों को हर तरह से परिपूर्ण देखना चाहते है। वह लोगों में प्रेम, क्षमा और शांति देखना चाहते हैं। लेकिन यह तभी संभव हो सकेगा। जब हम उनको प्रेम करेंगे। इस धरती रहने वाले लोगों में कोई फर्क नही करेंगे। उन्होंने कहा कि ईश्वर हर जगह मौजूद है जरूरत है उनको महसूस करने की। कार्यक्रम को सफल बनाने में साइमन, किरण, रामकृष्ण भगत, रोथिन, आशीष, सुदीप एवं समेकित जन विकास केंद्र के स्टाफ आदि ने सराहनीय योगदान दिया।

प्रभु यीशु के संदेश एवं मार्गदर्शन का अनुसरण करें: सीआर प्रभु

फादर सीआर प्रभु ने कहा कि प्रभु यीशु के संदेश एवं मार्गदर्शन का अनुसरण करें। इस धरती पर रहने वाले सभी ईश्वर के संतान हैं।उनका आदर एवं सम्मान करें।प्रभु यीशु ने आत्मा से प्यार और पड़ोसी से प्रेम को सर्वोपरि बताया है. यीशु ने अपनी मृत्यु के समय सबों को उनकी गलतियों के लिए क्षमा किया. सबों को क्षमा करना ही प्रभु यीशु की सबसे बड़ी शिक्षा है।

…………………

आपसी भाईचारा और प्रेम का संदेश देता है: राजकुमार सिंह

पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि क्रिसमस हमें आपसी भाईचारा और प्रेम के साथ रहने का संदेश देता हैं। हमसबों को जाति व समुदाय से परे एक दूसरे के जरुरत में काम आना चाहिए। निस्वार्थ भाव से एक दूसरे की सेवा व मदद करना चाहिए। जिस तरह रक्त की जब हम सबों को जरुरत होती है तो हम रक्त को जाति और समुदाय की तराजू में नहीं तौलते हैं। जब इंसानियत की बारी आती है तो उस वक्त भी वही भाव रखना चाहिए। संस्था शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत अच्छा काम कर रही है। उसकी जितनी प्रशंसा की जाय कम है।

……….

प्रार्थना गीत और केक कटिंग से कार्यक्रम का किया शुभारंभ

क्रिसमस गैदरिंग कार्यक्रम का शुभारंभ प्रार्थना गीत और केक कटिंग से हुआ। उसके बाद प्रभु यीशु के अवतरण के उद्देश्यों को नाटक का मंचन व गीत संगीत प्रस्तुति कर दिया। जन विकास केंद्र के विभिन्न शाखाओं से आए प्रतिभागियों ने यीशु के जन्म एवं उनके संदेश पर आधारित बातों को गीतों के माध्यम से पेश किया। प्रतिभागियों ने मनमोहक नृत्य से दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया.

Related Articles

Back to top button