FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मासिक निःशुल्क हेल्थ चेकअप सह जांच शिविर का हुआ आयोजन

चाईबासा। रविवार को को घाटशिला, समाजसेवी सह भाजपा नेत्री डाॅ सुनीता देबदूत सोरेन द्वारा प्रत्येक महीने के रविवार को आयोजित होने वाले निःशुल्क हेल्थ चेकअप सह जांच शिविर में फुलडुंगरी स्थित उनके आवास पर 25 मरीजों का ईलाज किया गया। जिसमें मुख्य रूप से ब्रह्मानन्द अस्पताल के सर्जन डॉ देवदूत सोरेन ने मरीजों को चेकअप के लिए मौजूद रहे l आज पेट की बीमारी वाले मरीज, टयुमर वाले मरीज, हाइड्रोसील वाले मरीज का चेकअप कर जल्द से जल्द पूरी तरह से इलाज करने का परामर्श दिया गया , साथ ही साथ मरीजों को शुगर एवं ब्लड प्रेशर की भी जाँच की गई l
मौके पर समाजसेवी सह भाजपा नेत्री डॉ सुनीता देवदूत सोरेन ने कही कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है।
जैसे की अभी मई,जून तक भीषण गर्मी पड़ेगी इसमें हीटवेव और लू से अपने आप एवं अपने बच्चे का बचाव बहुत जरूरी हैं, इस मौसम में बच्चों और बुजुर्गों को बचाना बहुत ज्यादा जरूरी है वो जल्दी बीमार पड़ते हैं.
इसके लिए करना यही हैं की दोपहर 12 से 3 तक बाहर नहीं निकलना है, जिस वक्त सूरज सबसे ज्यादा गर्म होता है, साथ हीं ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं, जूस, ORS,दही, लस्सी, छाछ का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. सीजनल सब्जियां और फल जैसे तरबूज, खीरा, संतरा, ककरी ज्यादा खाएं। मौके पर मौजूद रहे संजय हेंब्रम संतोष मुर्मू ,आकाश मिश्रा, रघुवंश मिश्रा, मांझो हांसदा, असीम दास, विशाल मिश्रा मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button