FeaturedJamshedpurJharkhand

नुवोको विस्टस कॉर्प लिमिटेड जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट के कर्मचारियों के लिए सालाना बोनस का समझौता संपन्न

जमशेदपुर: शुक्रवार को नुवोको विस्टस कॉर्प लिमिटेड जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट के कर्मचारियों के लिए सालाना बोनस का समझौता कंपनी प्रबंधन एवं जेसीपी इंप्लाइज यूनियन के बीच संपन्न हुआ।
समझौते के मुताबिक वर्ष 2021 – 22 के लिए कर्मचारियों को 14.5% बोनस मिलेगा। फार्मूला के मुताबिक सेफ्टी पर 7% उत्पादन पर 7% एवं मुनाफा पर 6% बोनस का प्रावधान है। वर्क 2021-22 के लिए सेफ्टी पर 7% एवं उत्पादन पर 6.02% बोनस बन रहा था जबकि पिछले वर्ष कंपनी की वित्तीय परिणाम प्रतिकूल होने के कारण मुनाफा पर कोई बोनस नहीं मिल रहा था। कुल मिलाकर फार्मूला के मुताबिक 13.02% बोनस बन रहा था। कर्मचारियों के मनोबल को बनाने के बनाए रखने के लिए एवं कंपनी को अच्छी तरह से चलाने में उनके योगदान को देखते हुए यूनियन के आग्रह पर प्रबंधन ने 1.5% बोनस बढ़ाकर 14.5% बोनस देने पर इस वर्ष के लिए सहमति प्रदान की।
बोनस की न्यूनतम राशि रुपए 68,771 एवं अधिकतम राशि रुपए 1,74,795 हैl बोनस के मद में दी जाने वाली राशि रुपए 76,09,882 है। बोनस समझौते पर प्रबंधन की ओर से प्लांट एड बी उमा सूर्यम , वरिय उपाध्यक्ष (पी & ए) संदीप पांडे, उप महाप्रबंधक(पी & ए) मीनेश डाकवे, अभिजीत मंडल , अनिल गोस्वामी आलोक बाजपेई एवं संजय सुथार तथा यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव महामंत्री विजय खान एवं कोषाध्यक्ष पीवीआर मूर्ति हस्ताक्षर किए।

Related Articles

Back to top button