FeaturedJamshedpurJharkhand

नाम्या फाउंडेशन के सदस्यो ने बहारागोरा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और बीएड कॉलेज में जोहार पीरियड्स अभियान के तहत 500 मेन्सटुपिडीया कॉमिक बुक का वितरण किया

जमशेदपुर। नाम्या स्माइल फाउंडेशन के द्वारा जोहार पीरियड्स अभियान लगातार जारी है, इस अभियान के तहत पूर्वी सिंहभूम जिले के 50,000 से अधिक बालिकाओं को पीरियड्स के विषय पर जागृत करने का लक्ष्य है। जिसकी शुरुआत बालिका दिवस के दिन संस्था के संस्थापक कुणाल षाड़ंगी जी ने जमशेदपुर में सेक्रेड हर्ट कंवेट स्कूल से किया था, उस दिन अभियान की शुरूआत करते हुए कुणाल षाड़ंगी ने पूर्वी सिंहभूम समेत झारखंड के विभिन्न जिलों में यह कार्यक्रम जारी रखने की बात कही थी।

कार्यक्रम में मेन्सटुपिडीया कॉमिक बुक के बारे में विद्यार्थियों को विस्तृत जानकारी देते हुए संस्था के सदस्यों द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत की एवं कार्यक्रम मैं बतौर मुख्य अतिथि बहरागोड़ा थाना प्रभारी सौरभ कुमार ने कार्यक्रम में आपने विचार रखे। पीरियड्स को लेकर आज भी समाज में लोग खुल कर इस बारे में बात करने को तैयार नहीं हैं। इसमें अब बदलाव की जरूरत है, इस बदलाव की शुरूआत पीरियड्स के प्रति बच्चियों को सबसे पहले शिक्षित करके ही की जाएगी। मेन्सटुपिडीया कॉमिक बुक में पीरियडस से जुड़ी सभी तरह की जानकारी दी गई है। कार्यक्रम में डॉ श्रद्धा सुमन ने बालिकाओं को माहवारी संबंधी विषयों पर विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से नाम्या स्माइल फाउंडेशन के निकिता मेहता, अक्षरा आलोक, निधि केडिया, चिनमयी पात्र आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button