FeaturedJamshedpurJharkhand

नारायणा का सी.ओ. प्रोग्राम का जमशेदपुर में भव्य शुभारंभ

(नारायणा सी.ओ. प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य आई.आई.टी एवं नीट की परीक्षा में आल इंडिया रैंकिंग 1000 के अन्दर हो)

जमशेदपुर: साकची स्थित देश की अग्रणी इंजिनियरिंग एवं मेडिकल कोचिंग संस्थान “नारायणा आई.आई.टी./ नीट एकेडमी, जमशेदपुर द्वारा इस्टर्न रिजन (झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा) का पहला सी.आ. कैम्पस का जमशेदपुर में शुभारंभ किया जा रहा है। नारायणा जमशेदपुर केन्द्र के निदेशक श्री श्याम भूषण ने बताया कि इस अनूठे सी.ओ. प्रोग्राम में कक्षा दसवीं से ग्यारहवीं में जा रहे 20-20 छात्र एवं छात्राओं का चयन किया जाएगा जो कि आई.आई.टी. जे.ई.ई-2025 एवं नीट-2025 में शामिल होगें। इस प्रोग्राम का उद्देश्य होगा कि जो भी छात्र इसमें चयनित होंगे उनको इस लेवेल की तैयारी कराई जाएगी कि उन विद्यार्थियों को नेशनल एवं रिजनल लेवल का टॉप रैंकर हो।

सी.ओ. प्रोग्राम में चयनित छात्र एवं छात्राओं को नारायणा द्वारा पूरी तरह से निःशुल्क तैयारी कराई जाएगी, इसके अलावें बाहर से आने वाले चयनित छात्र एवं छात्राओं को निःशुल्क रहने एवं खाने की सुविधा प्रदान करेगी। सी.ओ. प्रोग्राम में छात्र एवं छात्राओं का चयन विभिन्न स्तरों पर प्रवेश परीक्षा एवं साक्षात्कार द्वारा किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा 2 फेज में होगी, जो कि 5 फरवरी 2023 एवं 2 अप्रैल 2023 को आयोजित किया जाएगा एवं प्रत्येक विषय के विशेषज्ञ शिक्षक द्वारा साक्षात्कार के बाद छात्रों का चयन किया जाएगा। प्रथम फेज 5 फरवरी 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 तक है। इस प्रेवश परीक्षा का झारखंड में तीन केन्द्र जमशेदपुर, राँची एवं धनबाद बनाया गया है, जहां पर यह प्रवेश परीक्षा आयोजित किया जाएगा।

पुनः श्री श्याम भूषण ने कहा कि सी.ओ. प्रोग्राम में चयनियत छात्र एवं छात्राओं को प्रत्येक दिन 10 घंटे की पढ़ाई होगी जिसमें सेज के साथ ही डाऊट सेशन एवं वोकिंग’ शन रहेगा इसके अलावा प्रत्येक सप्ताह टेस्ट रहेगा। इन चयनित छात्रों को नारायणा द्वारा पढ़ाई के साथ-साथ मानसिक विकास के लिए उपयुक्त वातावरण उपलब्ध कराया जाएगा।

इस प्रोग्राम के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करने के लिए 9334870015/20 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

मालुम हो कि विगत कई वर्षों से नारायणा का यह प्रोग्राम काफी सार्थक सिद्ध हुआ है जिसके कारण आई.आई.टी. जे.ई.ई. एवं नीट के परीक्षाओं में नेशनल टॉपर देने का अवसर मिला है साथ ही आल इंडिया दस के अन्दर पाँच विद्यार्थी एवं आल इंडिया बारह के अन्दर सात विद्यार्थियों ने सफलता हासिल किया है। श्री भुषण ने यह भी बताया कि नारायणा के संस्थापक डॉ. पी. नारायणा सर का विचारधारा एवं दृष्टिकोण भी यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक छात्र को दृढ़ता, कौशल और अंततः सफलता प्राप्त करने के लिए नींव, क्षमताएं और साधन प्रदान किया जाएं।

अंत में नारायणा झारखंड के सभी सदस्यों की तरफ से नारायणा के संस्थापक डॉ. पी. नारायणा सर, नेशनल हेड नारायण मूर्ति सर एवं वाईस प्रेसिडेन्ट के. लक्ष्मण राव सर को इस प्रोग्राम को झारखंड में शुरूआत करने के लिए धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button