FeaturedJamshedpur

दीपावली एवं छठमहापर्व को लेकर उपायुक्त का पदाधिकारियों के साथ बैठक, सुदृढ़ यातायात व्यवस्था, छठ घाटों की साफ-सफाई एवं अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिए


कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर जिलेवासियों से अपील है कि कम भीड़-भाड़ वाले स्थान या यथासंभव अपने घर में ही छठ व्रत मनायें सूरज कुमार,

जमशेदपुर;उपायुक्त समाहरणालय सभागार, जमशेदपुर में उपायुक्त सूरज कुमार द्वारा आज दीपावली एवं छठ महापर्व को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई । बैठक में त्यौहार मनाने को लेकर राज्य सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देशों पर बिंदुवार विमर्श किया गया तथा इसके अक्षरश: अनुपालन कराने को लेकर संबधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए । त्यौहार के दौरान सुगम यातायात व्यवस्था, छठ घाटों की साफ-सफाई के साथ-साथ शहर में भी सफाई व्यवस्था बहाल रखने को लेकर निदेशित किया गया । उपायुक्त ने कहा कि गत वर्ष की तरह सार्वजनिक स्थल पर छठ पूजा की अनुमति प्रदान की गई है, जिसमें कोविड गाइडलाइन का अनुपालन अनिवार्य होगा । सभी श्रद्धालुओं एवं जिलेवासियों को सभी सार्वजनिक स्थल पर सदैव मास्क पहनना अनिवार्य होगा । उपायुक्त ने शहरी क्षेत्र के तीनों नगर निकाय पदाधिकारी, एवं सभी बीडीओ तथा सीओ को छठ घाटों में पर्याप्त संख्या चेजिंग रूम एवं मास्क, सैनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । साथ ही उन्होने कहा कि माइकिंग एवं जिंगल के माध्यम से भी लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर जागरूक करें । सभी पूजा समितियों से भी त्यौहार के दौरान कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन को लेकर सहयोग की अपील की गई है।

उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि यथासंभव कम भीड़ भाड़ वाले स्थानों एवं अपने घर में ही टैंक बनाकर छठ महापर्व मनायें। उन्होने कहा कि वर्तमान में पश्चिम बंगाल तथा दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है तथा हमारे राज्य एवं जिले में भी कोरोना संक्रमण के प्रसार का खतरा अभी टला नहीं है ऐसे में जिलेवासियों से अपने परिवार, समाज की स्वास्थ्य सुरक्षा देखते हुए त्यौहार मनाने की अपील है ।

बैठक में एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर नन्दकिशोर लाल, बीडीओ एवं सीओ जमशेदपुर सदर, मानगो नगर निगम, जमशेदपुर अक्षेस एवं जुगसलाई नगर परिषद के पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जुस्को के प्रतिनिधि तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button