FeaturedJamshedpurJharkhand

तीसरे लहर की संभावनाओं को लेकर जिला प्रशासन सजग, अब तक कोविड टीका का फर्स्ट डोज नहीं लेने वाले नागरिकों से टीका लेने की अपील

सेन्हा भाटाचार्य
जमशेदपुर;कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर की संभावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन सभी योग्य लाभुकों के जल्द से जल्द टीकाकरण हेतु प्रयासरत है। वहीं जिले में अब तक 76 फीसदी योग्य नागरिकों ने पहला डोज तथा लगभग 40 फीसदी लोगों ने दूसरा डोज लिया है। वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग- सह- एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा ने बताया कि जिले में वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक है वहीं योग्य लाभुकों की संख्या 16 लाख में से लगभग 4 लाख लोगों ने पहला डोज भी कोरोना वैक्सीन का अब तक नहीं लिया है। कोरोना संक्रमण के सम्भाव्य तीसरे लहर को देखते हुए जिला प्रशासन जिलेवासियों के स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर संवेदनशील है तथा इस दिशा में प्रयासरत है कि जल्द से जल्द सभी योग्य लाभुक कम से कम पहला डोज अवश्य ले लें।

वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम ने जिले के सिविल सोसाइटी, गैर सरकारी संस्था व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा है कि योग्य लाभुकों को जल्द से जल्द पहला डोज दिलाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। किसी सोसाइटी व मोहल्ले में 10 से अधिक की संख्या में लाभुक होंगे तो उन्हें मोबाइल वैन से भी वैक्सीनेशन की सुविधा दी जाएगी। साथ ही शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में लगातार व्यापक टीकाकरण कार्यक्रम चलाते हुए टीका केंद्र सन्चालित किये जा रहे हैं, 18 वर्ष के ऊपर टीकाकरण हेतु योग्य सभी नागरिकों से अपील है कि अपने नजदीकी टीका केंद्र पर जाकर कोविड टीका अवश्य लें एवं अपने परिवार तथा समाज को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखें।

Related Articles

Back to top button