FeaturedJamshedpur

स्कूल प्रबंधक के सचिव और प्रिंसिपल के प्रताड़ना से दुखी होकर बेल्डीह चर्च स्कूल बिस्टुपुर के इलेक्ट्रीशियन ने की आत्महत्या।

जमशेदपुर;ज्ञात हो जोसेफ डेनियल जो बेल्डीह चर्च स्कूल में इलेक्ट्रीशियन के पद पर स्थापित था । इस इस युवक को स्कूल प्रबंधक और प्राचार्य के द्वारा बार बार बेइज्जती और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता था। हद तो तब हो गयी जब दिनांक 8/9/21 को स्कूल प्रबंधक और प्रिन्सिल के साठ गांठ करके उस युवक को स्कूल से निकाल दिया गया जिस कारण वह काफी उदास था और इस दौरान उसने आत्महत्या कर लिया जिसका पूरा जिम्मेवार स्कूल प्रबंधक के सचिव और स्कूल के प्राचार्य है ,जिसने उस युवक का मानसिक सोसन किया जिस कारण जोसेफ को जिंदगी से कायदा मौत आसान लगा ,ज्ञात हो कि मध्यम वर्ग के लोगो के घर परिवार के लिए एक नोकरी बहुत जरूरी , जब किसी युवा को बेरोजगार कर दिया जाता है तो ऐसे लोग हीम्मत हार जाते है।
आजसू छात्र संघ यह मांग करता है स्कूल प्रबंधक के सचिव और प्राचार्य के ऊपर गैर इरादतन हत्या और आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 308 के तहत कार्यवाही होनी चाहिए , जब किसी से जानबूझ कर उसके जीने , खाने , कमाने का साधन उससे छिन लिया जाए तो इंसान कमजोर हो जाता है। एक युवक के मौत को आसान तरीके से नही लिया जा सकता । इस संबंध में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ,एवम माननीय मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भी इन सब बातों और तथ्यों से अवगत करवाएंगे और जब दोषियों पर कार्यवाही न हो जाए तब तक उस पीड़ित के परिवार के साथ आजसू छात्र संघ खड़ा है और बेल्डीह स्कूल प्रबंधक का इट से ईंट बजाने का कार्य करेंगे। हेमन्त पाठक ने यह भी कहा कि कल डीओ महोदय से मिलकर इस मामले में हस्तक्षेप और सम्बंधित स्कूल प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज करवाने की मांग को लेकर मुलाकात करेगा।अगर इस पर कोई जांच नही होता है तो आजसू छात्र संघ सड़क पर आंदोलन करने का कार्य करेगा।

Related Articles

Back to top button