FeaturedJamshedpurJharkhandNational

झारखंड में बाल व्यापार और असुरक्षित पलायन को समाप्त करने के उद्देश्य से कार्यशाला आयोजित

झारखंड के राज्यपाल और राज्यसभा सांसद हुए शामिल

रांची। झारखंड राज्य से बाल व्यापार एवं असुरक्षित पलायन को समाप्त करने के उद्देश्य ग्राम संदेश यात्रा सहकार योजना निर्माण कार्यशाला का शुभारंभ झारखंड के राज्यपाल क राधाकृष्णन के द्वारा राजधानी रांची के एक निजी होटल से किया गया अवसर पर राजपाल सहित अन्य गण्यमान व्यक्तियों की उपस्थिति रही। झारखंड के राज्यपाल और राज्यसभा सांसद के द्वारा बाल व्यापार एवं असुरक्षित पलायन को रोकने के उद्देश्य प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया गया कार्यक्रम में अपने संबोधन के माध्यम से राज्यपाल ने कार्यक्रम से संबंधित विषयों पर अपनी बात भी रखी

कार्यक्रम में उपस्थित राज्यसभा सांसद ने कहा कि विगत वर्षों में इस विषय पर काफी विकट स्थिति बनी हुई थी।.कई प्रकार के प्लेसमेंट एजेंसियां कम कर रही थी, इस पर लगातार काम करने का फल यह मिला कि यह विषय काफी कम देखने को मिल रहा है और कई योजनाओं के माध्यम से भी इस दिशा में पहल की जा रही है।
वही बाल कल्याण संघ के सचिव का कहना है कि कार्यक्रम से संबंधित विषयों में लोगों में जागरूकता कैसे आए और सरकार के द्वारा उठाए जा रहे हैं कदम को किस प्रकार से धरातल पर और भी मजबूती के साथ क्रियान्वित की जाए। इसके प्रयास के तहत इस प्रकार के कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ है हमारे राज्य के प्रति ट्रैफिकिंग को लेकर जो दिमाग में बैठ गया है। उस शका को दूर करने की जरूरत है एवं इन्हें किस प्रकार से स्वरोजगार अपने राज्य में ही मुहैया एवं शिक्षा भी साथ-साथ दी जा सके इन सब को लेकर योजनाएं हैं।

Related Articles

Back to top button