FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखंड में अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए झारखंड बार कौंसिल कृत संकल्पित: राजेश शुक्ल

जमशेदपुर । झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि झारखंड में अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए झारखंड राज्य बार कौंसिल कृतसंकल्पित है। भविष्य में और भी कल्याणकारी योजनाओं को लागू कराया जायेगा।

श्री शुक्ल ने अपने पाचदिवसीय चाईबासा, सरायकेला और घाटशिला तथा चांडिल बार एसोसिएशन का दौरा करने के बाद आज यहां कहा है कि झारखंड देश मे एक मात्र ऐसा राज्य है जहाँ अधिवक्ताओं की सबसे ज्यादा कल्याणकारी योजनाएं ,झारखंड स्टेट बार कौंसिल द्वारा चलाया जाता है।

श्री शुक्ल का चाईबासा, सरायकेला और घाटशिला और चांडिल बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं ने भव्य स्वागत किया ।
चाईबासा में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद और झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो के नेतृत्व में श्री शुक्ल का भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया। वही सरायकेला में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री प्रभात कुमार और सचिव श्री देवाशीष ज्योतिषी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने स्वागत किया। जबकि घाटशिला में वरिष्ठ अधिवक्ता श्री दशरथ महतो और श्री बी जी मोहांथी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने श्री शुक्ल का अभिनंदन किया।

झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने कहा कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने झारखंड के अधिवक्ताओं का मान, सम्मान और स्वाभिमान को पूरे देश मे बढ़ाया है अधिवक्ताओं के हितों के लिए श्री शुक्ल ने सदैव कार्य किया है। श्री महतो ने कहा कि श्री शुक्ल झारखंड के अधिवक्ताओं के गौरव है उनपर झारखंड के अधिवक्ताओं को गर्व है।

चाईबासा जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद ने कहा कि श्री शुक्ल को आठ राज्यों में अधिवक्ताओं ने वहा कि राज्य बार कौंसिल के नेतृत्व में श्री शुक्ल को अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया है। यह झारखंड के प्रत्येक अधिवक्ताओं के लिए गर्व की बात है।

सरायकेला जिला बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री गोलक नाथ पति ने कहा कि श्री शुक्ल ने जिस प्रकार कई दशक से अधिवक्ताओं के कल्याणकारी योजनाओं के लिए कार्य किया है। अधिवक्ताओं के सुख दुःख में सदैव उपस्थित रहे है वह बेमिशाल है। वही घाटशिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री दशरथ महतो ने कहा कि श्री शुक्ल ने घाटशिला में अधिवक्ताओं के लिए आधारभूत संरचना बढ़ाने के लिए जो कार्य किए उसे हमेशा याद किया जाता रहेगा। झारखण्ड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन, और वाईस चेयरमैन के रूप में उनके कार्य बेजोड़ और बेमिसाल रहे है। चांडिल बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव श्री अशोक झा ने श्री शुक्ल को झारखंड के अधिवक्ताओं का सबसे सबल स्तम्भ बताया। उन्होंने चांडिल में अधिवक्ताओं के लिए उनके द्वारा किये गए कल्याणकारी कार्यों की भूरी भूरी सराहना की।

झारखंड के अधिवक्ताओं के हितों के लिए सदैव कार्य करता रहूंगा: राजेश शुक्ल

झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने अपने पाचदिवसीय दौरे के समापन के बाद कहा कि झारखंड के अधिवक्ता उन्हें बेहद सम्मान और अपनापन तथा प्यार देते है। वे उनके हितो के लिए सदैव कार्य रहे है और आगे भी करते रहेंगे।

श्री शुक्ल ने कहा कि कोल्हान के न्यायालयों में और बार एसोसिएशनो में और भी आधारभूत संरचना बढ़ाने की जरूरत है। युवा अधिवक्ताओं के लिए प्रोत्साहन राशि को नियमित कराने की भी जरूरत है। झारखंड सरकार ने जो घोषणा की थी उसको पूरा नही किया। इससे अधिवक्ताओं में असंतोष है। राज्य सरकार को अधिवक्ताओं की भावनाओं को समझना चाहिए।

श्री शुक्ल ने कहा कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू कराने के लिए और राज्य के अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए राज्य सरकार के बजट में निधि के आवंटन के प्रावधान के लिए वे संघर्षरत रहेंगे। इस संबंध में जल्द कौंसिल के सदस्यों के साथ झारखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलेंगे।

श्री शुक्ल ने पिछले दिनों दिल्ली में विज्ञान भवन में सम्पन्न इंटरनेशनल लॉयर्स कॉफ्रेंस की शानदार और ऐतिहासिक सफलता पर बार कौंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री मनन कुमार मिश्र और बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सदस्यों को बधाई दिया है। इससे पूरे विश्व मे भारत के अधिवक्ताओं की गरिमा बढ़ी है।

श्री शुक्ल का चाईबासा, सरायकेला, घाटशिला और चांडिल में जिला और अनुमंडल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने शाल ओढ़ाकर, पुष्पगुच्छ देकर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

Related Articles

Back to top button