FeaturedJamshedpurJharkhandNational

उपायुक्त ने समाहरणालय में अवस्थित कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

कार्यालय साफ-स्वच्छ रखें, दूसरों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करें

पदाधिकारी व कर्मी ससमय कार्यालय में उपस्थित होना एवं बायोमीट्रिक से अटेंडेंस बनाना सुनिश्चित करेंगे : मंजूनाथ भजन्त्री

जमशेदपुर। जिला दण्डाधिकारी
सह- उपायुक्त मंजूनाथ भजन्त्री द्वारा समाहरणालय परिसर स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने संबंधित कार्यालय के पदाधिकारियों व कर्मियों से कार्यों के बारे में जानकारी ली । साथ ही मानव बल की उपलब्धता, कार्य का बंटवारा और कार्य निष्पादन में किसी तरह की समस्या तो नहीं आ रही इसके बारे में भी जाना । उपायुक्त ने कहा कि तय समय के अनुसार ही सभी पदाधिकारी एवं कर्मी कार्यालय में प्रवेश करें साथ ही बायोमिट्रिक अटेंडेंस बनायें । उन्होंने सभी कर्मचारियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया । सभी कार्यालयों के बाहर नेम प्लेट लगाने की बात भी कही जिससे समाहरणालय आने वाले लोगों को कार्यालयों को ढूंढने में परेशानी नहीं हो । वहीं लोगों को आवेदन लेकर अनावश्क कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाने पड़े इसके लिए जन शिकायत केन्द्र बनाने का निदेश दिया गया । जनता दरबार में कई बार आयुष्मान कार्ड बनाने संबंधी आवेदन आते हैं, इसे देखते हुए समाहरणालय में भी एक आयुष्मान हेल्प डेस्क अधिष्ठापित किये जाने का निदेश स्वास्थ्य विभागीय पदाधिकारी को दिया गया।
जिला दण्डाधिकारी-सह-उपायुक्त ने निर्वाचन कार्यालय, नजारत शाखा, नीलाम पत्र शाखा, विधि शाखा, जिला दण्डाधिकारी-सह-उपायुक्त का कोर्ट, सभागार, एनआईसी कक्ष, झारनेट आदि के निरीक्षण के दौरान कहा कि जिस कार्यालय में हम कार्य करते हैं उस परिसर की साफ सफाई सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कर्मियों को न सिर्फ अपने कार्यस्थल को साफ-स्वच्छ रखने, बल्कि अन्य लोगों को भी गंदगी न फैलाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अगले दो दिनों के अंदर सभी कार्यालयों की समुचित साफ-सफाई के अलावा फाइलों को विधिवत संधारण के साथ-साथ उसको नियत स्थान में रखने का भी निर्देश दिया । निरीक्षण के क्रम में कॉरिडोर एवं कार्यालयों में रखे अनावश्यक फर्नीचर, मशीनी उपकरण को हटाने तथा दस्तावेजों को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया ।
मौके पर डीसीएलआर रविन्द्र गागराई, जिला योजना पदाधिकारी अरूण द्विवेदी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button