FeaturedJamshedpurJharkhand

सांसद विद्युत महतो परसुडीह के मुंशी मुहल्ला में जल जमाव की निकासी को लेकर रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक से मिले

जमशेदपुर लोकसभा के सांसद श्री विद्युत वरण महतो जी की उपस्थिति में टाटानगर रेल क्षेत्रीय प्रबंधक श्री विनोद कुमार और अन्य कई पदाधिकारियों की मौजूदगी में सांसद ने परसुडीह मकदमपुर स्थित मुंशी मोहल्ला में नाले की पानी से जलजमाव के कारण करीब 10 घरों में नाली के पानी घुस जाने के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
इस गंभीर विषय का स्थाई समाधान कैसे हो इस पर विचार मंथन रेल के सभी अधिकारियों ने किया और यह तय किया गया कि कल दिनांक 28/06/23 को प्रातः 10:30 बजे रेल के 4 सेक्शन के अधिकारी एवं पदाधिकारी मुंशी मोहल्ला जाकर पूरी स्थिति का मुआयना करेंगे। फिलहाल जल निकासी का यथाशीघ्र त्वरित समाधान करेंगे और भविष्य में यह पानी का सुचारू रूप से बहाव होता रहे। भविष्य में कभी जलजमाव ना हो, जगह पर ऐसी स्थिति ना हो इसको लेकर के रेलवे इंजीनियरिंग सेक्शन के वरिष्ठ अभियंता गन योजना बनाएंगे। मौजूद अधिकारियों को सांसद ने यह आश्वासन दिया कि आप इस जल निकासी के लिए प्राक्कलन बनाएं यदि आपको राशि की आवश्यकता होगी तो मैं अपने सांसद विकास निधि से दस से पंद्रह लाख रुपये भी देने को तैयार हूं।
इस संदर्भ में बताना चाहते हैं कि मखदुमपुर मुंशी मोहल्ला से गुजरने वाले इस नाले में परसुडीह ग्वालापट्टी, परसुडीह बाजार, रोबोट नगर, मखदुमपुर , डेमकासाईं, सोपोडेरा शंकरपुर, चांदनी चौक आदि क्षेत्रों का प्रतिदिन नाले से बहने वाला पानी इसी नाले में आकर मिलता है ।
यह समस्या बरसों पुरानी है। तकरीबन हर वर्ष बारिश के दिनों में इस बस्ती में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती हैं। इस समस्या के समाधान के लिए सांसद ने रेलवे अधिकारियों को स्थाई समाधान करने का निर्देश दिया है ।
उक्त बैठक में सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, अभय कुमार चौबे ,त्रिदेव चर्टराज बबलू श्रीवास्तव, कमलेश श्रीवास्तव, सविता सिंह, धनेश सिंह गुड्डू, बबलू सिन्हा इत्यादि लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button