FeaturedJamshedpurJharkhand

ज्ञानी रघवीर सिंह श्री अकाल तख्त के नए जत्थेदार बने वैश्विक सामाजिक समरसता बनाने में कामयाब होंगे नए जत्थेदार : कुलविंदर

जमशेदपुर। सिखों के सर्वोच्च धार्मिक पीठ श्री अकाल तख्त साहिब अमृतसर के नए जत्थेदार बनने पर सिंह साहब ज्ञानी रघबीर सिंह को बारीडीह गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान एवं राष्ट्रीय सनातनी सिख सभा के संयोजक सरदार कुलविंदर सिंह ने बधाई दी है।
कुलविंदर सिंह के अनुसार नए जत्थेदार सिंह साहब को श्री दरबार साहिब हरमंदिर का कार्यवाहक हेड ग्रंथी की भी जिम्मेदारी मिली है। कुलविंदर सिंह ने उम्मीद जताई है कि भारत के साथ ही वैश्विक स्तर पर परस्पर धार्मिक सामाजिक समरसता सहयोग प्रेम की भावना को मजबूत करेंगे।
कुलविंदर सिंह सिंह साहब के आनी हरप्रीत सिंह के प्रति भी आभार जताया है कि उन्होंने एसजीपीसी के आग्रह को स्वीकार करते हुए तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार बने रहने का फैसला किया है। वही दरबार साहिब के ग्रंथी सिंह साहिब ज्ञानी सुल्तान सिंह को तख्त श्री केशगढ़ साहिब का नया जत्थेदार बनाए जाने पर भी एसजीपीसी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी के प्रति आभार जताया है।
कुलविंदर सिंह ने उम्मीद जताई है कि आप तीनों जत्थेदार मिलकर तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के नए जत्थेदार का चयन सर्वसम्मति से कर के कौम में एकता की नई शुरुआत करेंगे।

Related Articles

Back to top button