FeaturedJamshedpurJharkhand

जुबली पार्क गेट खुलने की खुशी में नागरिक सुविधा मंच ने लड्डू वितरण किया

जमशेदपुर। नागरिक विकास मंच के संरक्षक अभय सिंह और शशि मिश्रा के नेतृत्व में जुबली पार्क गेट के खोले जाने की खुशी में जुबली पार्क गेट के पास ही लड्डू वितरण किया गया और खुशी का इजहार किया गया।
मौलिक अधिकार एवं संविधान की जीत के खुशी में भारी संख्या में नागरिक सुविधा मंच के कार्यकर्ता उपस्थित हुए।
उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए अभय सिंह ने कहा यह निर्णायक लड़ाई के लिए जमशेदपुर की जनता को श्रेय जाता है जिन्होंने इसमें अपने मौन समर्थन देकर नागरिक सुविधा मंच के कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा की जब सरकार तानाशाही बन जाती है तब आंदोलन ही एक सहारा होता है। भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था में किसी तानाशाह को रोकने के लिए संविधान में अपनी आवाज उठाने का मौलिक अधिकार है और यह अधिकार नागरिक सुविधा मंच ने सदुपयोग किया है।
जमशेदपुर की जनता को बेवकूफ बनाया जाता रहा कभी बयाँ आया की चिड़ियाघर के नाम पर नहीं खुलेगा ?? तो कभी बयान दिया की प्रदूषण के नाम पर नही खुलेगा निकलेगा ??
तो कभी आवाज ध्वनि के नाम पर नही निकलेगा ??
तो कभी जुबली पार्क के अंदर लॉ एंड ऑर्डर गड़बड़ होगा इस नाम में नहीं खुलेगा ??
लेकिन यानी कश्मीर से बदतर हालात जमशेदपुर के थे ??

इस तरह का बयान देकर बचकाना हरकत सरकार और उनके प्रतिनिधियों के द्वारा हो रहा था जिसे एक सिरे से जमशेदपुर की जनता ने नकार दिया । अब हमारी यह लड़ाई व्यवस्था के खिलाफ था यह किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं था। चाहे वह सरकार में बैठा व्यक्ति हो, चाहे कारपेट कंपनी के अधिकारी या प्रशासन के पदाधिकारी हो ,जब लोंग अपने अधिकारों का दुरुपयोग करेंगे तब हमें विवश होकर अपने आंदोलन को करेंगे।

आगामी 30 सितंबर दिन बृहस्पतिवार को नागरिक सुविधा मंच एक बैठक करके आगामी यह आंदोलन की समीक्षा करेगी और आगामी योजना को जनता के बीच बताकर आर पार की लड़ाई लड़ाई।
लड्डू वितरण कार्यक्रम में मुख्य रूप से नागरिक सुविधा मंच के संयोजक श्री शशि कुमार मिश्रा भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर मिश्र, गंगा प्रसाद साहू, भाजपा नेता विकास सिंह, भाजपा जिला के मंत्री श्री पप्पू सिंह, राहुल सिंह, राम नगीना यादव, राम कुमार, रविंद्र मिश्रा, हलधर नारायण साह, रवि शंकर तिवारी, गिरधारी सिंह, देवानंद झा, राजेश चंद्रवंशी, बबलू कुमार, कमलेश सिंह, पवन सिंह, रॉकी सिंह, राम कुशवाहा, मनीष पांडे, लल्लन चौहान, अमरेंद्र मल्लीक, किशोर ओझा, प्यारे लाल साहू, अशोक सिंह, शेखर राव, विनोद रिकी, राजा अग्रवाल, बिट्टू सरदार, अनूप सिंह, शैलेंद्र मिश्रा, सुबोध कुमार, विद्या शंकर गुप्ता, अंकित शुक्ला, गुड्डू सिंह, राजीव मिश्रा, विजय कुमार, मनीष शर्मा, अनीशा सिन्हा, विवेक शर्मा, रविंद्र सिंह, रिंकू सरदार, मनोज दुबे ,हरेंद्र सिंह, बबलू सिंह, मंटू शर्मा ,अजय कुमार, रवि सिंह, केशव सिंह, आरपी त्रिपाठी, नवजीवन शुक्ला, हर्षित पटेल, प्रभाकर राव, सरदार रंजीत सिंह सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button