FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जिले के 10 पंचायत व 2 वार्ड में आयोजित हुआ ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत शिविर

बड़ी संख्या में शिविरों में पहुंचे आमजन, कई योजनाओं में मिली ऑन द स्पॉट स्वीकृति

जिला स्तर व प्रखंड के पदाधिकारी लगातार पंचायत स्तरीय शिविरों में पहुंचकर सभी सुयोग्य तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रहे : मंजूनाथ भजन्त्री उपायुक्त

जमशेदपुर। ‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत जिला अंतर्गत 10 प्रखंडों के 10 पंचायत व 2 नगर निकायों में शिविर का आयोजन कर आमजनों को सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया । 24 नवंबर से 26 दिसंबर तक चलाये जा रहे इस अभियान के तहत आज जमशेदपुर सदर प्रखंड के उत्तर सुसनीगड़िया पंचायत मंडप, पोटका के तेंतलापोड़ा, पटमदा के पटमदा पंचायत, बोडाम के बेलडीह, घाटशिला के काड़ाडुबा पंचायत, मुसाबनी के पूर्वी मुसाबनी, धालभूमगढ़ के महुलीशोल, बहरागोड़ा के खेडुआ, चाकुलिया के मालकुंडी पंचायत तथा गुड़ाबांदा के सिंहपुरा पंचायत भवन में शिविर का आयोजन किया गया । वहीं नगर निकायों में जेएनएसी के सोनारी स्थित झाबरी बस्ती सामुदायिक भवन और मानगो नगर निगम में प्राथमिक विद्यालय गौड़ बस्ती, वार्ड नंबर 09 में शिविर आयोजित किया गया।

विधायक पोटका श्री संजीव सरदार पोटका प्रखंड अंतर्गत तेंतलापोड़ा पंचायत और विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी पटमदा प्रखंड के पटमदा पंचायत में ‘आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार’ कार्यक्रम में शामिल होते हुए विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्ति का वितरण किया । माननीय विधायकगण ने कहा कि सरकार आपके पंचायत में आपके द्वार तक चल कर आ रही है योजनाओं का लाभ देने के लिए, पुरानी, नई जितनी भी योजनाएं है सबका लाभ उठाएं, घर बैठकर कर नहीं रहें, बड़ी संख्या में अपने पंचायतों के शिविर में पहुंचे। जिला प्रशासन के जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखण्ड के पदाधिकारी कर्मी लगातार आपके बीच रहकर योजनाओं का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं, इस अवसर का भरपूर लाभ उठाएं ।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री ने शिविर के सफल आयोजन को लेकर कहा कि लगातार पंचायत स्तरीय शिविर में जिला स्तर के पदाधिकारी मौजूद रहकर व्यवस्थित तरीके से पात्र लाभुकों तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रहे। माननीय मुख्यमंत्री, झारखंड की पहल एवं निर्देशानुसार शिविर में आए सभी लाभुकों के बीच फलदार पौधों का वितरण किया जा रहा। योजना का लाभ मिलने के साथ साथ उपहार के रूप में पौधा मिलने पर लाभुकों द्वारा प्रसन्नता जाहिर करते हुए सरकार के इस पहल को काफी सराहना मिल रही है। आगामी शिविरों में भी बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन करें ।

शिविर में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सर्वजन पेंशन योजना, सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना, अबुआ आवास योजना, गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना, बिरसा सिंचाई कूप सर्वधन योजना समेत अन्य योजनाओं का लाभ लेने हेतु अलग अलग शिविर में लाभुक हजारों की संख्या में आवेदन करने पहुंचे। वहीं कार्यक्रम में ऑन द स्पॉट कई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी आमजनों को दिया गया। इन पंचायत स्तरीय शिविरों में पेंशन स्वीकृति, मनरेगा जॉब कार्ड, कम्बल वितरण का लाभ, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संचालित सावित्री बाई फुले समृद्धि योजना, अबुआ बीर अबुआ दिशोम अभियान के तहत वन पट्टा जैसे कई योजनाओं का ऑन द स्पॉट स्वीकृति से लाभुकों में काफी खुशी देखी गई।

Related Articles

Back to top button