DelhiFeaturedJamshedpurJharkhandNationalUttar pradesh

छात्रा का कत्ल कर खुदकुशी के मामले में नया मोड़, दर्ज होगा विवि प्रशासन और इनपर केस 

अनुज और स्नेहा का फाइलफोटो

राजेश कुमार झा

विस्तार

ग्रेटर नोएडा के दादरी के शिव नादर विश्वविद्यालय में 18 मई को छात्रा नेहा चौरसिया की हत्या कर सहपाठी अनुज के खुदकुशी के मामले में केस दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दे दी गई है। बुधवार को इस मामले में परिजन ने पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और डीसीपी साद मियां खान से मुलाकात की। 

दोनों अधिकारियों ने इस मामले में जांच व कार्रवाई का आश्वासन दिया है। परिजन ने तहरीर में सुसाइड वीडियो के आधार पर अनुज, मेस कर्मी, वीडियो ग्राफर और कानपुर के किसी अंशू को नामजद किया है। जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन पर सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की गई है।

कानपुर निवासी नेहा चौरसिया के पिता राजकुमार चौरसिया एवं अन्य परिजन बुधवार को गौतमबुद्ध नगर पहुंचे। राजकुमार चौरसिया ने बताया कि उन्होंने इस मामले में सबसे पहले पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से मुलाकात करते हुए तहरीर की कॉपी दी है। तहरीर के मुताबिक अनुज उनकी बेटी को कई दिन से परेशान कर रहा था और अनैतिक कार्य के लिए दबाव बना रहा था। इसकी शिकायत नेहा ने विश्वविद्यालय प्रशासन से की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

अनुज ने नेहा की हत्या की, इसका सीसीटीवी फुटेज भी है। अनुज का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें विश्वविद्यालय के कर्मचारी आशुतोष पांडेय, करन और कानपुर के अंशू का भी जिक्र है। इससे यह स्पष्ट है कि नेहा की हत्या साजिश के तहत की गई है। विश्वविद्यालय का प्रभावी कदम नहीं उठाना भी इसका एक कारण है। 

Related Articles

Back to top button