FeaturedJamshedpur

छठ महापर्व को लेकर राज्य सरकार द्वारा निर्गत दिशा-निर्देशों को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रखड विकास पदाधिकारी श्रीमती सीमा कुमारी द्वारा आज छठ घाटों का निरीक्षण किया गया।

जमशेदपुर। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मुसाबनी थाना क्षेत्र के मुसाबनी तालाब, जादूगोडा थाना क्षेत्र के राखा कॉपर छठ घाट, जादूगोडा कॉलोनी स्थित शिव मंदिर छठ घाट, ईट्टा भट्ठा छठ घाट आदि घाटों का निरीक्षण किया गया और उपस्थित छठ पूजा समिति के सदस्यों को आवश्यक दिशा-निदेश दिए गए। उन्होने लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर सभी छठवर्तियों एवं श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि पूजा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करे तथा मास्क का उपयोग करें। छठ पूजा समितियों से माईकिंग के माध्यम से सभी छठ वर्तियों को छठ घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, मास्क या फेस कवर का इस्तेमाल आवश्यक रूप से करने की अपील करते रहने का निदेश दिया गया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा शिव मंदिर छठ घाट, ईट्टा भट्ठा छठ घाट की सफाई नहीं होने के कारण यूसील प्रबंधन पर नारजगी जाहिर करते हुए तत्काल सफाई करने का निर्देश दी गई। सभी छठ घाटों की सफाई युद्ध स्तर पर करने का निदेश यूसीआईएल कंपनी को दिया गया तथा यूसीआईएल को शिव मंदिर और ईंटा भटठा छठ घाट में साफ- सफाई तथा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव अवश्य कराने का निदेश दिया गया। सभी छठ पूजा समितियों से हर्षाेल्लास से पर्व मनाने एवं शांतिपूर्वक तरीके से छठ पूजा का आयोजन कराने में सहयोग की अपिल की गई।

Related Articles

Back to top button