FeaturedJamshedpurJharkhandNational

चंदे के धंधे की गहन जांच हो : कुलविंदर

जमशेदपुर। इलेक्ट्रोल बॉन्ड्स की खुल रही परत दर परत के मध्य नजर राष्ट्रीय सिख सभा के संयोजक अधिवक्ता कुलविंदर सिंह ने गहन जांच पर बल दिया है।
अधिवक्ता कुलविंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ द्वारा इलेक्ट्रोल बॉन्ड पर सख्त रूप अपनाए जाने को लोकतंत्र की मजबूती कदम बताया है।
उनके अनुसार सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का तब तक कोई सार्थक परिणाम नहीं निकलेगा। यदि चंदा देने वाले और चंदा लेने वाली पार्टी की सरकार के बीच के संबंध का खुलासा नहीं हो जाता है। इस चंदे के धंधे के कारण राज्य को कितना नुकसान पहुंचा है।
उन्होंने इसे विडंबना बताया कि भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगते रहे हैं जिसकी केंद्र एवं कई राज्यों में सरकार है परंतु तृणमूल कांग्रेस, बीजू जनता दल, डीएमके, वाईएसआर कांग्रेस जैसी राज्य स्तरीय पार्टी को भारी भरकम राशि का चंदा मिलना कुछ और ही इशारा कर रहा है।
दिल्ली का आबकारी घोटाला बता रहा है कि नीति में परिवर्तन कर किस तरह से शराब लॉबी को लाभ पहुंचाया गया है और राज्य को वित्तीय नुकसान पहुंचा है। ईडी सीबीआई और इनकम टैक्स की संयुक्त एसआईटी सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान जस्टिस की निगरानी में जांच करें तो भ्रष्ट नेता और पदाधिकारी जेल में होंगे। इस दिशा में कार्रवाई होना बहुत ही जरूरी है।

Related Articles

Back to top button