FeaturedJamshedpur

गुरुचरण बिल्ला ने कमलजीत के परिजनों से डॉक्टर की बात करवाई

जमशेदपुर। कुवैत की ऑयल फैक्ट्री में हुए धमाके में घायल टूइलाडूंगरी के कमलजीत सिंह का इलाज कर रहे डॉक्टर से परिजनों की बात करवाई है। इधर व्हाट्सएप पर वीडियो चैट करने के बाद परिजनों को भी उम्मीद बंधी है कि कमलजीत सिंह ठीक हो जाएगा और वापस सही सलामत लौटेगा।
झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरचरण सिंह बिल्ला के मौसेरे भाई हरविंदर सिंह कुवैत में ही काम करते हैं। बिल्ला ने हरविंदर सिंह से संपर्क किया और उन्हें कुवैत अस्पताल में जाने का आग्रह किया। हरविंदर सिंह को इस काम में मदद देने का आग्रह तखत श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के महासचिव सरदार इंद्रजीत सिंह ने भी किया।
रविवार को हरविंदर सिंह कुवैत के अस्पताल पहुंचे जहां आईसीयू में कमलजीत का इलाज चल रहा है। उन्होंने आईसीयू के बाहर से ही वीडियो बनाई तथा परिजनों से डॉक्टर की बात भी करवाई।
गुरचरण सिंह बिल्ला एवं उनके साथी कमलजीत के परिजन से मिले और ढांढस बंधाया तथा हर तरीके से मदद करने का आश्वासन भी दिया।
अब तक परिजन अंधकार में थे हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह ने परिजनों से मिलने के उपरांत विदेश मंत्रालय से इस संबंध में ठोस उपाय करने का आग्रह किया था।
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन ने भी इस संबंध में विदेश मंत्री से बात कर कमलजीत सिंह के सही इलाज कराने तथा देश वापसी सुनिश्चित करने का आग्रह किया था।
गुरचरण सिंह बिल्ला के अनुसार उन्होंने भी कुवैत कुवैत के भारतीय दूतावास से संबंध स्थापित किया है और वहां से भी सही तरीके से इलाज कराने का आश्वासन मिला है।
बिल्ला के साथ ही कमलजीत सिंह के घर भारतीय जनता पार्टी नेता शिंदे सिंह एवं अन्य साथी गए थे

Related Articles

Back to top button