FeaturedJamshedpurJharkhand

गांधी जयंती पर विधायक सरयू राय के कार्यालय में संचालित श्री बालाजी अन्नपूर्णा भोजनालय में 200 लोगों ने पूड़ी, सब्जी और मिठाई खाई

जमशेदपुर। गांधी जयंती के शुभ अवसर पर जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के बारीडीह स्थित कार्यालय में स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री बालाजी अन्नपूर्णा भोजनालय में आम जनता को मात्र पांच रुपए की न्यूनतम सहयोग राशि लेकर भरपेट पूड़ी, आलू परवल की सब्जी और छैने की एक मिठाई खिलाई गई। लगभग 200 लोगों ने भोजन ग्रहण किया।

इस अवसर पर विधायक सरयू राय ने मीडिया से कहा कि स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट के तत्वावधान में भोजन का ये कार्यक्रम विगत डेढ़ साल से चल रहा है। उन्होंने कहा कि अनेक लोग मिले जो शनिवार को दी जाने वाली खिचड़ी का खर्च वहन करने को तैयार हैं। आने वाले दिनों में लोगों को अब गुणवत्तायुक्त खिचड़ी के लिए कोई धनराशि नहीं देनी होगी। हम लोगों की कोशिश है कि जमशेदपुर में दो या तीन अन्य स्थानों पर इस तरह की व्यवस्था चालू की जाए। इसके लिए बात चल रही है।
सरयू राय ने बताया कि श्री बालाजी अन्नपूर्णा भोजनालय में प्रतिदिन चावल, दाल और सब्जी दी जाती है। प्रत्येक शनिवार को खिचड़ी परोसी जाती है। आज महात्मा गांधी की जयंती थी तो भोजन का मेन्यू बदल दिया। आज पूड़ी, आलू परवल की सब्जी और एक मिठाई दी गई है। श्री राय ने कहा कि ऐसा हमलोगों ने गांधीजी के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने हेतु किया।
ज्ञात हो कि स्वर्णरेखा क्षेत्र विकास ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री बालाजी अन्नपूर्णा भोजनालय विगत डेढ़ साल से संचालित की जा रही है जिसमें प्रतिदिन लगभग 150 लोग 5 रु का कूपन लेकर दोपहर का भरपेट भोजन ग्रहण करते हैं। भोजनालय में अब तक लगभग 80000 लोगों ने भोजन ग्रहण किया है। भोजनालय में विशेषकर दैनिक मजदूरी या दुकानों में काम करने वाले मजदूर भोजन करने आते हैं। पूछने के क्रम में लोगों ने बताया कि विधायक सरयू राय के द्वारा शुरू किए गए भोजनालय से उन्हें काफी लाभ मिला है। पहले उन्हें घर से टिफिन लाना पड़ता था जो दोपहर तक बासी हो जाता था। कई बार तो दोपहर में भूखे रहना पड़ता था। अब श्री बालाजी अन्नपूर्णा भोजनालय में उन्हें गर्म खाना मिल पा रहा है।

Related Articles

Back to top button