FeaturedJamshedpurJharkhand

कैमरे की आंखों से दिखाएं झारखण्ड और जीतें 57 लाख रूपये तक के पुरस्कार

झारखण्ड पर्यटन फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी प्रतियोगिता 2022 का हुआ आगाज

रांची: फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी का शौक रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर। कैमरे के लेंस और अपने विजन के जरिए दिखाएं झारखण्ड की परंपरा, कला, संस्कृति, प्राकृतिक सौंदर्य, धार्मिक स्थल, नृत्य एवं अन्य गतिविधियां और जीते 57 लाख रूपये तक के रोमांचक पुरस्कार। 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान के लिए एक लाख रूपये, द्वितीय स्थान के लिए 75 हजार एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 50 हजार रूपये पुरस्कार स्वरूप दिए जायेंगे। वहीं प्रत्येक श्रेणी में 20 हजार रूपये के समेकित पुरस्कार भी शामिल हैं। विजेताओं का चयन उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर व्यूज लाइक के आधार पर किया जाएगा।

ये होगा अनिवार्य

फोटो और वीडियो जमा करने का मानदंड एचडी फोटोग्राफ जेपीजी प्रारूप में न्यूनतम 10 एमबी से अधिकतम 50 एमबी तक होनी चाहिए। वहीं वीडियो कम से कम एक मिनट से अधिकतम दो मिनट 30 सेकेंड का होना चाहिए। वहीं रील या शॉर्ट वीडियो की अवधि 30 सेकेंड की होगी। प्रतिभागी एक या अधिकतम चार फोटोग्राफ अपलोड कर सकते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए फोटोग्राफी के तहत धार्मिक पर्यटन स्थल, पर्व – त्यौहार, पारंपरिक मेले, प्राचीन स्थल और स्मारक, नृत्यकला, दर्शनीय सौंदर्य और परिदृश्य को शामिल किया गया है। वहीं वीडियोग्राफी श्रेणी में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब के लिए भी उपरोक्त विषयों को समाहित किया गया है। रील और शॉर्ट वीडियो के लिए प्रतिभागी इन्हीं विषयों पर अपने हुनर का प्रदर्शन कर सकेंगे। अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए कृपया देखें – www.tourism.jharkhand.gov.in
DekhoHamaraJharkhand
VisitJharkhand

Related Articles

Back to top button