FeaturedJamshedpur

निःशुल्क नेत्र जाँच एवं मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन

जमशेदपुर। रापचा पंचायत भवन में समाजिक संस्था अस्तित्व और लक्ष्य झारखंड के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में कुल 48 व्यक्तियों का निःशुल्क नेत्र जाँच किया गया। जिसमें से 7 मरीजों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चयनित किया गया। जिनका निःशुल्क ऑपरेशन पूर्णिमा नेत्रालय के द्वारा किया जाएगा।कार्यक्रम की शुरुआत उपस्थित सभी अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से भारत माता की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके तथा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।जिसमे सभी ने अपना विचार व्यक्त करते हुए संस्था के कार्यों की सराहना की।
इस अवसर पर अस्तित्व की संस्थापिका श्रीमती मीरा तिवारी ने कहा कि आदित्यपुर,जमशेदपुर के साथ ही पूरे झारखंड स्तर पर पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से अस्तित्व द्वारा लगातार निःशुल्क नेत्र जांच और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाता है जिससे समाज के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।
इस शिविर में मुख्य आतिथि रपचा पंचायत की मुखिया सुकमती मार्डी, विशिष्ट अतिथी पूर्व मुखिया जवाहर लाल माहाली, अस्तित्व संस्था की श्रीमति मीरा तिवारी, सुनीता मिश्रा,सुबोध कुमार दुबे दिनेश महतो, लक्ष्य झारखंड की सचिव रश्मि साहु, शारदेन्दू शेखर, अमित सिंहदेव, तारा माहाली, मंजीत दास,पूर्णिमा नेत्रालय की टीम से पूर्णिमा महतो,निवेदिता दास,इरफान और बहुत से स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button