FeaturedJamshedpurJharkhand

केरला पब्लिक स्कूल के संस्थापक एपीएनआर के पुण्यतिथि पर 153 यूनिट रक्त संग्रह


जमशेदपुर: केरल पब्लिक स्कूल कदमा ने 9 सितंबर 2022 को संस्थापक अध्यक्ष स्व एपीआर नायर की छठी पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में प्रेमपूर्ण स्मृति में वार्षिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
जमशेदपुर के प्रसिद्ध शिक्षाविद् स्वर्गीय एपीआर नायर, जो एक विनम्र पृष्ठभूमि से आए थे, अपने समर्पण और कड़ी मेहनत के साथ महान ऊंचाइयों तक पहुंचे। वह जमशेदपुर और उसके आसपास शिक्षा की रोशनी फैलाने के लिए जिम्मेदार थे। स्वर्गीय श्री एपीआर नायर को ‘जमशेदपुर के साक्षरता मैन’ के रूप में भी जाना जाता है, जिन्होंने अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा को समाज के सभी वर्गों के लिए सस्ती बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ, जिसके बाद विद्यालय की गायन मंडली द्वारा भावपूर्ण भजन प्रस्तुत किया गया। आरटीएन। सतनाम कपुला, रोटरी क्लब ऑफ जमशेदपुर के अध्यक्ष, इस अवसर के मुख्य अतिथि थे। संस्थापक प्राचार्य शांता वैद्यनाथन, निदेशक केरल पब्लिक स्कूल, श्री शरत चंद्रन, अकादमिक निदेशक, सुश्री लक्ष्मीशरत, प्रिंसिपल केरल पब्लिक स्कूल, कदमा, सुश्री शर्मिला मुखर्जी, प्रधानाध्यापिका, केरला। सुश्री अलामेलु रविशंकर और आर.टी.एन. जमशेदपुर के रोटरी क्लब के सचिव मंगी लाल चावला ने इस अवसर पर शिरकत की। अमित खंडेलवाल – एक संभावित युवा नेता, मारवाड़ी युवा मंच के पूर्व अध्यक्ष, भारतीय कराटे टीम के पूर्व कप्तान और एक गहरी परोपकारी व्यक्ति इस दिन के विशिष्ट अतिथि थे। अमित, जिनका महामारी के दौरान मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष के रूप में प्रमुख योगदान था, जहां उन्होंने और उनकी टीम ने 2500 से अधिक रक्त इकाइयों को इकट्ठा करने में मदद की, ने कहा कि स्वयंसेवकों द्वारा दान किया गया रक्त जरूरतमंद रोगियों की आवश्यकताओं को पूरा करने में बहुत मददगार होगा। उन्होंने समुदाय को सही अंतराल पर रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित किया और आग्रह किया क्योंकि रक्तदान को मानव जाति की मदद करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक माना जाता है।
विद्यालय के प्राचार्य मो. शर्मिला मुखर्जी ने अपने स्वागत भाषण में रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि यह नेक काम अभी भी संदेह से ढका हुआ है और रक्तदान से जुड़े मिथकों को दूर करने के प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे कई लोगों को रक्तदान करने का अवसर मिलेगा। समाज के लाभ के लिए एक निस्वार्थ योगदान। बड़ी संख्या में समाज के लोग रक्तदान करने पहुंचे। उनके अतुलनीय योगदान के बिना यह आयोजन संभव नहीं होता। केरल पब्लिक स्कूल, कदम ने दिन के अंत में 153 यूनिट रक्त सफलतापूर्वक एकत्र किया।

Related Articles

Back to top button