FeaturedJamshedpurJharkhand

केंद्रीय राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने इंडी गठबंधन को बताया भ्रष्टाचार और लूट का संवाहक कहा- पिछले बार से अधिक मतों से विजयी होंगे बिद्युत महतो

केंद्र सरकार के पेट्रोल डीजल को जीएसटी में लाने के प्रस्ताव को राज्यों से नही मिल रहा समर्थन

जमशेदपुर। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार से तय होती हैं। वहीं हर प्रदेश में इस पर अलग-अलग वेट टैक्स लगता है। इसके चलते सभी प्रदेशों में कीमतों में अंतर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ले आएं, इससे पूरे देश में इनकी कीमत एक समान हो जाएगी। केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर अपने हिस्से के उत्पाद शुल्क में कटौती की परंतु झारखंड सरकार ने अपने हिस्से के शुल्क में कोई कटौती नही की है। उपरोक्त बातें केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस एवं श्रम और रोजगार राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने कही। वे बुधवार को जमशेदपुर दौरे पर आने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने में कई राज्यों की सरकारें रोड़ा बनी हुई हैं, क्योंकि वे जीएसटी काउंसिल के सदस्य हैं। वे नहीं चाहते कि ऐसा हो।

केंद्रीय राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने कहा कि इंडी गठबंधन नरेंद्र मोदी के द्वारा भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई से बचने के लिए और सत्ता में आने के लिए कुछ भी घोषणाएं और वादे कर रहे हैं। उन्होंने झारखंड की झामुमो-कांग्रेस और राजद सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे राज्य में भ्रष्टाचार के नए कीर्तिमान से झारखंड की छवि पूरे देश में धूमिल हुई है। उन्होंने कहा कि आज इंडी गठबंधन भ्रष्टाचार, कमीशन, जातिवाद और परिवारवाद का संवाहक बन गया है। प्रतिदिन समाचारपत्रों के माध्यम से पूरे झारखंड के विभिन्न कोनों में झामुमो-कांग्रेस के काले कारनामे उजागर हो रहे हैं, वरीय अधिकरियों के साथ साठ-गांठ कर राज्य के खनिज सम्पदाओं को लुटाने वाली झामुमो-कांग्रेस सरकार अपने साढ़े चार साल की एक उपलब्धि को भी नही बता पा रही है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि जमशेदपुर सहित झारखंड के सभी 14 सीटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व, नीतियों और उपलब्धियों पर जनता का आशीर्वाद भाजपा को प्राप्त होगा। इसके साथ ही, जमशेदपुर के सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी बिद्युत बरण महतो पिछली बार से अधिक मतों से तीसरी बार जीतकर दिल्ली जाएंगे।

इस दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सह बिल्हा के विधायक धरमलाल कौशिक, पूर्व विधायक बड़कुंवर गागराई, भुपेन्द्र सवन्नी, भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा, व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज सिंह, जमशेदपुर लोकसभा मीडिया प्रबंधन विभाग के अनिल मोदी, प्रेम झा एवं अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button