FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कृषि पशुपालन आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष बनाये जाने पर गौड़ समाज ने राजू गिरी को किया सम्मानित

जमशेदपुर : बारीडीही अंतर्गत विजया गार्डन के क्लब हाउस मैं रविवार को गौड़ समाज का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया.उक्त अभिनंदन समारोह झामुमो के केंद्रीय महासचिव राजू गिरी को कृषि पशुपालन विभाग में उपाध्यक्ष मनोनीत किये जाने पर आयोजित की गई। इस अवसर पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राजू गीरि उपस्थित थे. इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए नवनिर्मित गौड़ समाज के उपाध्यक्ष राजू गीरि ने बताया गया कि पूरे झारखंड में 23 गो शाला है।उसमें से मुझे उपाध्यक्ष के तौर पर चुना गया है। यह मेरे लिए बहुत गर्व की बात है. हमने सभी के साथ बैठक करके सभी गौशाला का टोटल बौरा हम लेंगे। गौशाला में कहां किया जमीन है कहां खाली जमीन पड़ी है। उसका हम कोशिश करेंगे गौशाला को और विशाल रूप देने के लिए. सभी गौशाला की बात हमने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से की है. की सभी गौशाला में एक डॉक्टर व एक एंबुलेंस होना जरूरी है। कभी कोई गौ माता बीमार हो जाए गौमाता के सभी परेशानियों को दूर करेंगे. झारखंड में 24 जिलों पर 23 गौशाला है। हर गौशाला में गो मुक्तिधाम भी बननी चाहिए. कोई भी गौ माता भूखा नहीं सोए। सभी गौ माता पूरे पेट भर खाना खानी चाहिए। गौ तस्करी बंद होनी चाहिए. झारखंड का गाय झारखंड में ही रहनी चाहिए कहीं बाहर नहीं जानी चाहिए.गो माता को श्री कृष्ण के वंशज होने के नाते गौ माता को बहुत ही पवित्र मानते हैं। गौ माता को गौ सेवा करने के लिए गोड़ जाती की मुख्य भूमिका है।

इस अवसर पर संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉ संजय गिरी, अनंत प्रधान, वीरेंद्र प्रधान, दिलीप प्रधान, राजकिशोर गोप, नीलमाधव प्रधान, सूरज गोप,तरुण बेरा, अनिल प्रधान, जगत किशोर प्रधान आदि ने सभा को संबोधित किया.सभा का संचालन शिक्षाविद राजकिशोर गोप ने किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन तरुण बेरा ने किया।

बताया गया कि राजू गीरि को इतनी बड़ी पद के लिए चुने जाने पर पूरे क्लोहान का गोड़ समाज के लोगों दारा आभार व्यक्त किया गया। यह बहुत खुशी की बात है। की गुरुजी शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन ने सोचे कि गोड़ जाति के लिए गो सेबा के लिए भी कुछ कर रहे है। हम लोग सभी उनके आभारी रहेंगे। हम सभी लोगों के लिए कि अच्छी की बात है कि सरकार अब हम लोगों के बारे में सोच रही है। की गोड़ जाति के लिए भी कुछ करनी है।

गो समाज के पूर्वी व पश्चिम सिंहभूम, पोटका, पटमदा बहरागोड़ा विधानसभा के हजारों गोड़ लोगों व संपूर्ण मानवता कल्याण संघ ने राजू गीरि को अभिनंदन किया।

मौके पर यह थे उपस्थित

नीलकंठ प्रधान, बलराम प्रधान , संतोष गिरी, कमल लोचन बेरा, सुशांत पढ़ीहारी, झोंन्तु महाकुड़, रसिकलाल बारीक, संजीब प्रधान, लष्मी गोप, सूरज दलाई समेत क्लोहन के सेकड़ो लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button