FeaturedJamshedpurJharkhand

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने राजस्व संग्रहण के संबंध में समीक्षात्मक बैठक कर दिया आवश्यक निर्देश।


जमशेदपुर;कार्यपालक पदाधिकारी श्री दीपक सहाय के टैक्स कलेक्शन एजेंसी स्पैरो सॉफ्टटेक के कर्मियों एवं नगर प्रबंधको साथ बैठक कर राजस्व के प्रगति की समीक्षा की गई ।बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी ने राजस्व संग्रहण की अब तक की स्थिति को देखते हुए नाराजगी व्यक्त की गई एवं उनके द्वारा बताया गया कि अविलंब होल्डिंग टैक्स संग्रहण संबंधी कार्यों में तेजी लाई जाए एवं नगर प्रबंधक के नेतृत्व में नगर निगम क्षेत्र में कैंप का आयोजन कर 31 जनवरी तक निर्धारित लक्ष्य को पूर्ण किया जाए।
बैठक में बताया गया कि मानगो नगर निगम क्षेत्र में कई ऐसे व्यवसाई ,उद्योगपति अपार्टमेंट/सोसायटी के मालिक के द्वारा अब तक होल्डिंग टैक्स भुगतान नहीं किया गया है और ना ही उनके द्वारा अब तक अपने आवास, व्यवसाय ,सोसाइटी, अपार्टमेंट, जमीन आदि का स्व निर्धारण/सेल्फ एसेसमेंट कराया गया है। होल्डिंग टैक्स संग्रहण हेतु उनके आवास पर कई बार जाकर सूचित किया गया है फिर भी अब तक इनके द्वारा होल्डिंग टैक्स का भुगतान नहीं किया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया होल्डिंग टैक्स जमा नहीं करने वाले डिफॉल्टरों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा होल्डिंग टैक्स ना देना और ट्रेड लाइसेंस नहीं बनवाना नगर पालिका अधिनियम की सुसंगत धारा का उल्लंघन है ।
कार्यपालक पदाधिकारी ने नगर निगम क्षेत्र के प्रत्येक दुकानों में जा जाकर ट्रेड लाइसेंस जांच करने का निर्देश दिया एवं जिन दुकानदारों के द्वारा अब तक ट्रेड लाइसेंस नहीं बनवाए गए हैं उनका जुर्माना वसूलते हुए ट्रेड लाइसेंस बनवाने का निर्देश दिया। कार्यपालक पदाधिकारी ने स्पैरो टेक के कर्मियों एवं नगर प्रबंधक को निर्देश दिया कि अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए होल्डिंग टैक्स भुगतान 31 जनवरी तक करने के लिए जानकारी दिया जाय।
कार्यपालक पदाधिकारी नगर प्रबंधक राहुल कुमार को अभियान चलाकर होल्डिंग टैक्स जमा करवाया जाए जिसमें वार्ड नंबर 8 से कई लोगों के द्वारा होल्डिंग टैक्स जमा नहीं किए जा रहे हैं इन क्षेत्रों में भी अभियान चलाकर होल्डिंग टैक्स वसूली की जाए तथा अभियान चलाकर दुकान दुकान जांच करते हुए ट्रेड लाइसेंस बनवाने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा दिया गया इस अवसर पर नगर प्रबंधक राहुल कुमार, जितेंद्र कुमार तथा स्पैरोटेक के कर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button