FeaturedJamshedpurJharkhand

उपायुक्त ने पोस्टल बैलेट से मतदान को लेकर समीक्षा बैठक की, मतदान में भागीदारी बढ़ाने पर दिया ज़ोर

जमशेदपुर। जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में आज समाहरणालय सभाकक्ष में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में पोस्टल बैलेट से मतदान को लेकर एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित विभागीय पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश दिया गया कि वे अपना नाम मतदाता सूची में निश्चित रूप से निबंधित कराएं।
उन्होंने कहा कि अनिवार्य सेवायुक्त कर्मियों, जैसे कि अग्निशमन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, विद्युत विभाग आदि, का नाम मतदाता सूची में निबंधित होना अत्यंत महत्वपूर्ण है। यदि किसी पदाधिकारी/कर्मचारी का नाम उनके निवास स्थान से भिन्न स्थान पर मतदाता सूची में निबंधित है, तो वे निवास स्थान के नजदीकी मतदान केंद्र में अपना नाम स्थानांतरित कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने निर्देश दिया कि पोस्टल बैलेट में मतदान करने वाले अनिवार्य सेवायुक्त कर्मियों की सूची कल तक उपलब्ध करा दी जाए। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में सक्रिय रूप से भाग लें और अपने परिवार एवं परिजनों को भी मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी एवं कर्मी का सुनियोजित ढंग से रोस्टर तैयार करें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी कर्मी मतदान कर पाएं। उन्होंने दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) एवं वृद्धजनों को चिन्हित कर मतदान हेतु आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

उप विकास आयुक्त ने बताया कि जिले में अधिक संख्या में अनिवार्य सेवायुक्त कर्मी हैं जो पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपना मतदान करेंगे। इसलिए मतदान शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए यह जरूरी है कि ऐसे सभी पदाधिकारी/कर्मचारी मतदाता सूची में अपना नाम निबंधित कराएं। शिफ्ट में काम करने वाले कर्मियों का नाम भी मतदाता सूची में जुड़वाया जाए। मतदान से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए 1950 नंबर पर भी कॉल कर सभी जनकारी प्राप्त किया जा सकता है।

बैठक में विशिष्ट पदाधिकारी अनुभाजन, जमशेदपुर श्री दीपू कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री सलमान जफर खिजरी, डीसीएलआर श्री गौतम कुमार, सिविल सर्जन डा जुझार मांझी समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button