FeaturedJamshedpurJharkhand

उपायुक्त ने जनता दरबार में आम जनता की समस्याओं को सुना, 20 आवेदन प्राप्त हुए, संबंधित पदाधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के दिए निर्देश

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी का जनता दरबार प्रत्येक सोमवार एवं मगलवार को होगा

जमशेदपुर।।पायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्रीमती विजया जाधव द्वारा जनता दरबार में आम जन की समस्याएं सुनी गई जिसमें जिला के अलग-अलग हिस्सों से आम जन अपनी शिकायत लेकर आए थे। उपायुक्त ने एक-एक कर आम जनों से मिलकर उनकी शिकायत सुनी और प्राप्त शिकायतों पर संबंधित पदाधिकारियों को यथोचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया, कुछ समस्याओं का त्वरित समाधान किया गया।

उपायुक्त के समक्ष अपनी समस्या लेकर पहुंचे आम जनों ने बच्चों का स्कूल में नामांकन, स्कूल की फीस माफ़, जन औषधि, पेंशन, पथ निर्माण से संबंधित, भू-अर्जन, सामाजिक सुरक्षा, अतिक्रमण, इलाज, राशन कार्ड, आपूर्ति, मुआवजा से संबंधित भुगतान, इत्यादि शिकायत उपायुक्त के समक्ष रखा।

जनता दरबार में बहरागोड़ा, ग्राम बरसूती से आई एक महिला ने राशन कार्ड से संबंधित आवेदन उपायुक्त को दिया जिसपर उपायुक्त द्वारा जिला आपूर्ति पदाधिकारी को राशन कार्ड बनाने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया। जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा तत्काल रुप से राशन कार्ड निर्गत कर दिया गया तथा पेंशन का लाभ भी जल्द से जल्द मिलने का प्रक्रिया को जारी कर दिया गया है ।
जनता दरबार में इसके अलावा आवास का लाभ दिलाने, विद्युत समस्या,अंचल आमीन द्वारा भूमि सीमांकन नहीं करने, मूल भूत सुविधा पानी की सुविधा मुहैया कराने समेत अन्य आवेदन आए जिन्हें उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को अग्रसरित करते हुए जल्द से जल्द उसके निष्पादन का निर्देश दिया। मरीन ड्राइव में साफ सफाई से संबंधित मुद्दों को लेकर पहुंचे लोगों को उपयुक्त ने आश्वस्त किया कि मरीन ड्राइव की साफ-सफाई का पूरा ध्यान है, यह जमशेदपुर का इंट्री प्वाइंट है । उपायुक्त ने कहा कि सुदृढ़ साफ-सफाई व्यवस्था को लेकर वे जल्द ही मानगो नगर निगम, जेएनएसी, जुगसलाई नगर परिषद इन तीनों नगर निकायों के साथ बैठक करेंगी।

Related Articles

Back to top button