ChaibasaFeatured

उपायुक्त कार्यालय कक्ष में जनता मिलन आयोजित कर फरियादियों की समस्या से हुए अवगत। विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन एवं स्वास्थ्य सम्बंधित मामलों को प्राथमिकता में लेकर कार्य करें पदाधिकारी – उपायुक्त

तिलक कु वर्मा
सह- उपायुक्त श्री अरवा राजकमल ने कोविड मानको का पालन सुनिश्चित करते हुए कार्यालय कक्ष में जनता मिलन आयोजित किया। उक्त कार्यक्रम में उपायुक्त जिले के विभिन्न गाँव/शहर से आए लगभग 30 फरियादियों की समस्याओं से अवगत हुए, उपायुक्त ने उक्त शिकायतो/ समस्याओं के निष्पादन हेतु सम्बंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निदेश दिए। इस दौरान उपायुक्त ने सम्बंधित पदाधिकारीगण को विभिन्न माध्यमो से प्राप्त शिकायतों में विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, अनाथ बच्चो कि जानकारी या स्वास्थ्य सम्बंधित मामलों को प्राथमिकता में लेकर कार्य करने के निदेश दिए।

ज्ञात हो कि जनता मिलन कार्यक्रम में फरियादियों ने शारीरिक दुरी का पालन करते हुए अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन के माध्यम से अपनी-अपनी अभिव्यक्ति वयक्त की, उपायुक्त महोदय के द्वारा सभी के शिकायतों को बारी-बारी से सुन संबंधित अधिकारियों को कार्यालय बुला कर तथा फ़ोन कॉल के माध्यम से उनके शिकायतों के निष्पादन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

आज जनता मिलन कार्यक्रम में दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन सम्बंधित, भूमि संबंधी विवाद, अंचल कार्यालय से सम्बंधित मामला समेत अन्य संबंधित आवेदनों को सुनकर महोदय के द्वारा संबंधित विभाग को मामले को संज्ञान में ले नियमानुसार उक्त मामलों के निष्पादन करने के निदेश दिए ।

उपायुक्त ने जनता मिलन कार्यक्रम में राजनगर प्रखंड के गोविंदपुर निवासी 19 वर्षीय दिव्यांग कि समस्याओं से अवगत हुए, उपायुक्त ने सिविल सर्जन सरायकेला को त्वरित करवाई सुनिश्चित करते हुए दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने एवं सम्बंधित पदाधिकारी को उन्हें पेंशन योजना, राशन कार्ड एवं अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभनवित करने के निदेश दिए।
वही अन्य पेंशन योजना सम्बंधित मामले को उपायुक्त ने प्रखंड सम्बंधित विकास पदाधिकारी एवं समाजिक सुरक्षा कार्यालय को आपसी समन्वय स्थापित कर आवश्यक करवाई सुनिश्चित करते हुए लाभुक को लाभनवित करने के निदेश दिए.

Related Articles

Back to top button