FeaturedJamshedpur

आदित्यपुरः स्कोडा के दूसरे मॉडल का बाज़ार में आगमन

जमशेदपुर। गुरूवार को आदित्यपुर आरआईटी मोड़ के पास स्थित स्कोडा ऑटो के शो रूम में अधिकारियों ने बताया कि स्लाविया के बाजार में आगमन के साथ ही इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत स्कोडा ऑटो के अगले चरण की शुरुआत हो गई है। मध्यम आकार के एसयूभी कुशक को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, यह नई सेडान चेक कार निर्माता द्वारा भारत के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया दूसरा मॉडल है। स्लाविया का 95 प्रतिशत तक निर्माण-कार्य स्थानीय स्तर पर पूरा किया गया है।
यह सेडान एमक्यूबी-एओ-आईएन प्लेटफॉर्म- स्कोडा ऑटो द्वारा भारत के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया एमक्यूबी वेरिएंट- पर आधारित है, जिसमें सुरक्षा के लिए बेमिसाल फीचर्स के साथ-साथ अत्याधुनिक इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है। स्लाविया में लगाए गए टीएसआई इंजनों का पावर आउटपुट क्रमशः 85 केडब्ल्यू (115 पीएस) और 110 केडब्ल्यू (150 पीएस) है, साथ ही स्कोडा के दूसरे मॉडल की तरह इसका डिज़ाइन भी दिल को छू लेने वाला है।
इस मॉडल का नाम, कार निर्माता कंपनी की शुरुआत के प्रति सम्मान प्रकट करता है और यह भारतीय बाजार में एक नए युग का प्रतीक है। इस मौके पर स्कोडा ऑटो के सीईओ थॉमस शेफेर, गुरप्रताप बोपाराय, मैनेजिंग डायरेक्टर, स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एवं ज़ैक हॉलिस, ब्रांड डायरेक्टर, स्कोडा ऑटो इंडिया ने ऑनलाइन मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिल्कुल-नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान में पर्याप्त जगह एवं सुरक्षा के लिए बहुत-सी सुविधाएँ मौजूद हैं और इसका डिज़ाइन दिल को छूने वाला है। इसमें अत्यधिक कुशल टीएसआई इंजन, ज्यादा आरामदेह और अत्याधुनिक इन्फोटेनमेंट सिस्टम हैं।
ब्रांड की विरासत के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए इस मॉडल को स्लाविया नाम दिया गया है, जो एक नए युग की शुरुआत को दर्शाता है। यह बेमिसाल वैश्विक सहयोग का प्रतीक है। इसका निर्माण पुणे, भारत में किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि हमें पूरा यकीन है कि, ऑक्टेविया और सुपर्ब की तरह स्कोडा स्लाविया भी हर कसौटी पर खरा उतरेगा और इस सेगमेंट में हमारे वर्चस्व को और मजबूत बनाने में हमारी मदद करेगा, क्योंकि हम भारत में अपने कारोबार की मात्रा में लगातार वृद्धि कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button