FeaturedJamshedpurJharkhandNational

उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग की बैठक: गोदामों के नियमित निरीक्षण का आदेश

जमशेदपुर। समहरणालय सभाकक्ष में उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग अंतर्गत किए जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिले के धान गोदाम की स्थिति, गोदाम की क्षमता व जिले में अन्य गोदामों की उपलब्धता की जानकारी ली गई। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी, विभिन्न राइस मिलर एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे।

बैठक में उप विकास आयुक्त द्वारा पोटका, चाकुलिया, बहरागोड़ा और धालभूमगढ़ समेत अन्य गोदामों के नियमित निरीक्षण का निर्देश जिला आपूर्ति पदाधिकारी और जिला सहकारिता पदाधिकारी को दिया गया। निरीक्षण के दौरान गोदामों की सफाई, रखरखाव और खाद्य सामग्री की उपलब्धता और वहां उपलप्ध उपकरणों के सुचारू होने की जांच की जाएगी। उन्होंने पोटका स्तिथ गोदाम के अप्रोच रोड की मरम्मती का भी निर्देश दिया तथा गोदाम में एक अतिरिक्त कर्मी की आवश्यकता की जानकारी मिलने पर वहां एक कर्मी प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने जितने भी गोदामों में लीकेज की समस्या है उसे भी ठीक करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने निर्देश दिया की पोटका के गोदाम में धर्मकांटा की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

उप विकास आयुक्त ने मिलर द्वारा ससमय सीएमआर को संबंधित गोदामों में भेजने तथा एजीएम द्वारा हर हाल में सीएमआर प्राप्त करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सितंबर का राशन सभी पीडीएस डीलर को डीएसडी के द्वारा दो दिनों के भीतर भेजने का निर्देश दिया। सीएमआर हेतु नए गोदाम को चिन्हित करने व एफसीआई का गोदाम खाली हो तो विभाग से पत्राचार करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने एफआरके क्रय का भुगतान करने और निजी गोदाम को भाड़े पर लेने की जरूरत पर भी बल दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी एजीएम सीएमआर के लिए गोदाम में जगह बना कर रखें और किसी भी परिस्थिति में सीएमआर की गाड़ी खड़ी नहीं रहनी चाहिए। साथ ही निर्देश दिया कि सभी मिलर सीएमआर की गुणवत्ता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि गोदामों के रखरखाव व गोदामों में खाद्य सामग्री के संग्रहण में किसी भी तरह की लापारवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related Articles

Back to top button