FeaturedJamshedpurJharkhandNational

आनंद मार्ग एवं पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से 20 मोतियाबिंद रोगियों का निशुल्क लैंस प्रत्यारोपण के लिए आज पूर्णिमा नेत्रालय भेजा गया एवं 23 दिनों में 1,500निशुल्क पौधा वितरण

आनंद मार्ग की ओर से 31 जनवरी से 22 फरवरी तक 1,500 निशुल्क पौधे बाटे जा चुके हैं

जमशेदपुर।
आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल एवं पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से गदरा आनंद मार्ग जागृति में सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे तक नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया था ।लगभग 60 लोगों के आंखों का जांच हुआ जिसमें देहात क्षेत्र से लगभग 20 लोग मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चयनित हुए जिनको आज ही पूर्णिमा नेत्रालय के वाहन से निशुल्क प्रत्यारोपण के लिए अस्पताल भेज दिया गया । ऑपरेशन 23 एवं 24 फरवरी को पूर्णिमा नेत्रालय में होगा।

आनंद मार्ग के “एक पेड़ कई जिंदगी” कार्यक्रम के 23 दिन तक लगभग 1,500 निशुल्क पौधा का वितरण किया गया।
गदरा आनंद मार्ग जागृति , ब्लड सेंटर , पोटका एवं सोनारी कबीर मंदिर के पास मिलाकर 1,500 निशुल्क पौधे वितरित किए गए।

निशुल्क पौधा वितरण कर लोगों को सुनील आनंद ने बताया कि
आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल एवं प्रीवेंशन आफ क्रुएलिटी टू एनिमल्स एंड प्लांट्स (PCAP)जमशेदपुर की ओर से पिछले 23 दिनों में लोगों के बीच साल सागवान , गमार ,अकाशीया ,आम ,कटहल जामुन , आंवला तथा शहर के लोगों के बीच अन्य तरह के भी औषधीय पौधे छोटे गमले के पौधे से लेकर फलदार ,औषधीय एवं फॉरेस्ट प्लांट तक वितरित किया गया, प्रत्येक व्यक्ति को इच्छा अनुसार 5 से भी ज्यादा पौधा दिया गया । प्राकृतिक में जो प्राकृतिक असंतुलन बना हुआ है उसी के कारण आज पृथ्वी असंतुलित है इसका सबसे बड़ा मुख्य कारण पर्यावरण की कमी है।
प्राकृतिक के इसी
कमी को पूरा करने के लिए आनंद मार्ग की ओर से एक छोटा सा प्रयास 30 दिवसीय निशुल्क पौधा वितरण कार्यक्रम 31जनवरी से 29 फरवरी तक चलेगा । आनंद मार्ग के हेड क्वार्टर आनंद नगर के लिए भी लगभग 25 सीता अशोक के पौधे भी दिए गए ।

Related Articles

Back to top button