FeaturedJamshedpur

श्री श्री भगवा छठ सेवा समिति द्वारा भव्य जागरण समारोह सम्पन्न,पहुचे पूर्व मंत्री श्री सहिस

जमशेदपुर। दिनांक 10 नवम्बर दिन वुधवार को अस्तचगामी भगवान भास्कर के सन्ध्या अर्घ के बाद भजन संध्या श्री श्री भगवा छठ सेवा समिति द्वारा कराया गया जो रात्रि 12 बजे समाप्ति हुआ कार्यक्रम की शुरुआत कांच ही बॉस के बहंगिया..हुई इसके बाद दउरा घाटे पहुचाई जैसे छठी मईया के भजन से श्रोता ओत प्रोत हो गए ।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य श्रोता के रूप में झारखण्ड सरकार के पूर्व मंत्री और जुगसलाई क्षेत्र के लोकप्रिय नेता श्री रामचन्द्र सहिस ,मुख्य श्रोता आजसू जिला श्री कन्हैया सिंह जिला प्रवक्ता अप्पू तिवारी जुगसलाई नगर पालिका अध्यक्ष तनवीर आलम राजू अरुण शुक्ला जी प्रवीण प्रसाद ने माता के भजन सन्ध्या में हाजिरी लगाये ।
उक्त अवसर पर श्री सहिस ने कहा कि यह पर्व भारत ही बल्कि भारत से भी बाहर बिदेशो में इस पर्व को मनाया जाता है इस तरह के पावन पर्व हमे आपसी भाईचारा के संदेश दे उगते सूर्य और डूबते सूर्य को पूजते है इसके साथ ही नदी और सूर्य और धरती माँ के एक साथ पूजन कर इस सृष्टि के निर्माण में हो रहे बाधक को दूर कर नई ऊर्जा प्रदान करते हुए समाज को नई दिशा देते है इस पूजन में 36 घण्टे की उपवास रख माताएं बहने पूजा करती है उनके इस समर्पण और आस्था को प्रणाम करते है और इस भक्ति मय वातावरण में आप सभी को बधाई देते है साथ ही झारखण्ड बिहार ही नही बल्कि पूरे भारत वर्ष में इस पर्व को मनाया जाता है इस अवसर पर पूरे क्षेत्र के साथ साथ राज्य के खुशहाली और मंगल की कामाना करते है ।
आयोजन में मुख्य रूप से अमित मदने,गगन मदने, गोलू चौधरी,अभिषेक प्रसाद,रवि जयसवाल,विकाश अग्रवाल,बुल्लू सिंह,उज्ज्वल अग्रवाल,सनहेज भाटिया,गोपाल दास,सूरज प्रसाद शिव प्रसाद ऋषि मदने,समेत अन्य बस्तीवासी मौजूद रहे ।

सधन्यबाद
अप्पू तिवारी
9263598533

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker