FeaturedJamshedpurJharkhand

जिले में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है कोविड टीका, जिला प्रशासन ने की लाभुकों से अपील है कि वे अपना वैक्सीनेशन जरूर करायें

शत प्रतिशत लाभुकों के ससमय कोविड टीकाकरण हेतु जिला प्रशासन कृतसंकल्पित*
45 + के आयु वर्ग की सुविधा को देखते हुए लगातार वॉक इन मोड में संचालित किए जा रहे सेशन साईट*
युवा वर्ग में वैक्सीनेशन को लेकर देखा जा रहा उत्साह, 45+ आयु वर्ग से अपील है कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर नजदीकी केन्द्र पर जाकर टीका अवश्य लें।

पूर्वी सिंहभूम जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिला प्रशासन दृढ़ संकल्पित है तथा इस दिशा में लगातार कोविड टीके की उपलब्धता के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा सेशन साईट संचालित करते हुए टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है । खासतौर पर युवा वर्ग में वैक्सीन को लेकर उत्साह देखा जा रहै है, वहीं 45+ आयु वर्ग के लिए संचालित कई टीका केन्द्रों पर अपेक्षा के अनुरूप लाभुक नहीं आ रहे हैं । 45+ आयु वर्ग के लाभुकों को स्लॉट बुकिंग में कोई असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखते हुए लगातार वॉक इन मो़ड में सेशन साईट भी संचालित किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन अपील करता है कि टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता दिखाते हुए जल्द से जल्द टीकाकरण करा लें तथा पूर्वी सिंहभूम जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने में अपना सहयोग दें ।

वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग-सह-एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा ने बताया कि जिले में काफी संख्या में कोविड वैक्सीन के डोज उपलब्ध हैं, आवश्यकता है कि लोग जागरूकता एवं अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जल्द से जल्द अपना व अपने परिवार वालों का टीकाकरण करायें। उन्होने कहा कि जिले में मोबाइल वैक्सीनेशन की सुविधा है लेकिन यह सुविधा सिर्फ शारीरिक रूप से अक्षम, बीमार तथा ज्यादा उम्रदराज लोगों तथा इनमें से भी केवल पहला डोज लेने वालों के लिए प्राथमिकता में है । ऐसे में 45+ आयु वर्ग के सक्षम लाभुकों से अपील है कि वे मोबाइल वैक्सीनेशन के बजाय वॉक इन मोड में टीकाकरण कराना सुनिश्चित करायें तथा वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनायें।

Related Articles

Back to top button