FeaturedJamshedpurJharkhand

मॉर्डन स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों ने चारों साहिबजादों की शहादत को किया नमन

जमशेदपुर । मॉर्डन इंग्लिश स्कूल, साकची के नन्हे-मुन्नो ने गुरु गोबिंद सिंह के चारों साहिबजादों और दादी माता गुजर कौर की शहादत को नमन किया। शुक्रवार को साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अंतर्गत चलने वाले मॉर्डन स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों ने श्रद्धाभाव से चारों साहिबजादों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनकी शहादत को याद किया।

स्कूली छात्रों में चारों साहिबजादों की शहीदी से प्रेरित होकर उनकी शहादत को समर्पित करते हुए एक नाटिका भी प्रस्तुत की।
इस अवसर पर बोलते हुए मॉर्डन इंग्लिश स्कूल, साकची के सचिव मनमोहन सिंह ने कहा की शहीदी सप्ताह के दौरान सिख समाज कोई खुशी नहीं मनाएगा। साकची गुरुद्वारा के सक्रिय सदस्य रॉकी सिंह ने कहा, मुगलिया हुकूमत के जुल्मों सितम के खिलाफ लड़ते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले साहिबजादों की शहादत दुनिया के लिए प्रेरणा बन गयी है। रॉकी सिंह शहादत गाथा का वर्णन करते हुए भावुक हो गए।
मॉर्डन स्कूल और साकची गुरुद्वारा के सदस्यों में मनमोहन सिंह के अलावा सतनाम सिंह घुम्मन, परमजीत सिंह काले, जसबीर सिंह गाँधी, रॉकी सिंह, जगमिंदर सिंह काका, गुरपाल सिंह, बलबीर सिंह, त्रिलोचन सिंह तोची, जसपाल सिंह जस्से व अजायब सिंह बरियार ने साहिबजादों की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। मंच संचालन अध्यापिका एकता नायक ने किया जबकि अंत में धन्यवाद ज्ञापन स्कूल की प्रधानाचार्य टी एस कुमारी ने किया।

Related Articles

Back to top button