Uncategorized

स्थापना दिवस के अवसर पर हिंदू पीठ में लगा विहिप के पुराने दिग्गजों का जमावड़ा

जमशेदपुर।।सोमवार को संध्या 7:00 बजे से हिंदू पीठ बिष्टुपुर में विश्व हिंदू परिषद के 57 वे स्थापना दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। विदित हो कि आज ही के दिन यानी श्री कृष्ण जन्माष्टमी को सन 1964 में दिल्ली के सांदीपनि आश्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक परम आदरणीय माधव राव सदाशिव राव गोलवलकर जी के नेतृत्व में विभिन्न पंच एवं संप्रदाय के प्रमुख नेताओं की बैठक में विश्व हिंदू परिषद का गठन हुआ था। स्थापना दिनोत्सव कार्यक्रम में जमशेदपुर एवं सरायकेला खरसावां जिला के अधिकांश पुराने दिग्गज हिंदू नेताओं आगमन हुआ सभी नेताओं ने एक स्वर में यह कहा कि आज युवा जोश एवं अनुभव को साथ लेकर चलने की आवश्यकता है क्योंकि झारखंड में गौ हत्या लव जिहाद धर्मांतरण का खुला खेल सरकार के संरक्षण में खेला जा रहा है आज हम सबको मिलकर के हिंदू समाज को जागृत एवं एकत्रित करने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में राष्ट्रीय स्वयं संघ के विभाग संघचालक आदरणीय श्री अभय सामन्त जी उपस्थित हुए एवं इनका मार्गदर्शन भी कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से वीरेंद्र गुप्ता भगवान सिंह सुमन अग्रवाल किशोर गोलछा प्रमोद राय सांवरमल शर्मा रामनाथ सिंह सर्वजीत तिवारी विश्व हिंदू परिषद जमशेदपुर महानगर के अध्यक्ष अजय गुप्ता गोपी राव के अलावा अन्य को कार्यकर्ता शामिल हुए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता हिंदू पीठ के अध्यक्ष श्री अरुण सिंह के द्वारा किया गया एवं संचालन प्रमोद राय ने किया।

Related Articles

Back to top button