MumbaiPolitics

एकनाथ शिंदे जा रहे हैं, अब वह सीएम नहीं रहेंगे, महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बीच संजय राउत की बड़ी भविष्यवाणी

राजेश कुमार झा

मुंबई:महाराष्ट्र की राजनीति में आज जो हुआ वो शायद किसी ने भी नहीं सोचा था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अहम नेता और दो बार डिप्टी सीएम रह चुके अजीत पवार आज शिंदे सरकार के हो गए। यही नहीं अपने साथ एनसीपी के कई विधायकों को भी सरकार में शामिल करवा लिया। खुद तीसरी बार डिप्टी सीएम पद की शपथ ली तो 8 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। अजीत पवार के इस कदम से महाविकास अघाड़ी को जरूर बड़ा झटका लगा है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने सीएम एकनाथ शिंदे को लेकर बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए राउत ने कहा कि अब एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। अजीत पवार का कैबिनेट का प्रवेश का मतलब है कि एकनाथ शिंदे जा रहे हैं।
एकनाथ शिंदे को लेकर संजय राउत ने कर दी भविष्यवाणी
संजय राउत से उद्धव ठाकरे के ट्वीट को लेकर सवाल पूछा गया था। पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अजीत पवार और उनके विधायकों को कहा कि वह जहां रहें अच्छे से रहें। इसपर संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अजित पवार जब अपने विधायकों के साथ कैबिनेट में शामिल हो रहे थे, तब आपने एकनाथ शिंदे का चेहरा देखा? अजीत पवार का कैबिनेट में प्रवेश होने का मतलब है एकनाथ शिंदे जा रहे हैं। अब एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। अजित पवार के विधायकों के बारे में उद्धव के ट्वीट का समर्थन करते हुए राउत ने कहा कि उद्धव जी ने सही कहा। जहां रहें अच्छे से रहें,देखते हैं कितने दिन रहते हैं।

बीजेपी पर राउत का निशाना
भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि यह बदलाव नहीं बल्कि बदले का दौर है। बदलाव तो 2024 में आएगा। यह विचारों की पार्टी नहीं है और यह राजनीतिक विरोधियों की पार्टी तोड़ रही है। सरकारें बना रही है और सरकारें गिरा रही है। यह महाराष्ट्र को मान्य नहीं है। एक साल पहले उन्होंने शिवसेना को तोड़ा और आज एनसीपी तो तोड़ दिया। राउत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री कल तक जिन भ्रष्टाचारियों की बात कर रहे थे वो सब आज राजभवन में शपथ ले रहे थे। इसका मतलब ये है कि पीएम और बीजेपी नेताओं के आरोप झूठे थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker