FeaturedJamshedpurJharkhand

प्लास्टइंडिया फाउंडेशन एशिया की सबसे बड़ी प्लास्टिक प्रदर्शनी – प्लास्टइंडिया 2023 के 11वें संस्करण की मेजबानी के लिए तैयार

दुनिया भर से लगभग 1800 एक्जीबिटर अपने प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन करेंगे, 5 दिनों में शो में 200,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है

इस शानदार शो में भारत से रिलायंस, लोहिया, सुप्रीम, एचएमईएल, ममता, एक्सॉन, आईओसीएल ब्रुकनर, स्टारलिंगर, डब्ल्यू एंड एच, रिफेनहोसर, बोरूज फ्रॉम इंडिया जैसे प्रमुख एग्जीबिटर हिस्सा लेंगे साथ ही जर्मनी, ऑस्ट्रिया, सिंगापुर, जापान जैसे विभिन्न देश के एक्जीबिटर भी आएंगे।

प्रधान मंत्री को प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया गया

जमशेदपुर । प्लास्टिक के क्षेत्र में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त संगठन प्लास्टइंडिया फाउंडेशन 01 से 05 फरवरी 2023 तक अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक एग्जीबिशन, कॉन्फ्रेंस और कन्वेंशन- प्लास्टइंडिया 2023 के 11वें संस्करण की नई दिल्ली में नवनिर्मित प्रगति मैदान में मेजबानी करने के लिए तैयार है। एशिया की सबसे बड़ी प्लास्टिक प्रदर्शनी दुनिया भर के 1800 से अधिक एक्जीबिटर को एक साथ लाएगी। इस एग्जीबिशन में भारत के अलावा, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, जापान और सिंगापुर कुछ प्रमुख भाग लेने वाले देश हैं।
प्लास्टइंडिया 2023 इनोवेशन, सस्टेनेबिलिटी और विकास पर ध्यान केंद्रित करेगा। साथ ही यहां आधुनिक तकनीकों का प्रदर्शन किया जाएगा जो भारत में प्लास्टिक उद्योग के विकास को बनाए रखने में मदद करेगा और भारत को विश्व स्तर पर प्लास्टिक के लिए एक पसंदीदा सोर्सिंग हब के रूप में विकसित करने की दिशा में काम करेगा। पांच दिवसीय कार्यक्रम एक्जीबिटर को प्रोसेसिंग, मशीनरी, मोल्ड्स और डाइज, सहायक उपकरण, प्रिंटिंग और पैकेजिंग, कच्चे माल और अन्य में अपने नए इनोवेशन को प्रदर्शित करने का उत्कृष्ट अवसर मिलेगा। इस आयोजन में रॉ मैटेरियल कैटेगरी में आरआईएल, आईओसी, एचएमईएल, आलोक मास्टरबैच, फाइन ऑर्गेनिक्स, कुरारे, ओक्यू, एसएबीआईसी जैसे प्रमुख पार्टिसिपेंट्स द्वारा इनोवेटिव टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट का प्रर्दशन किया जाएगा। वहीं मशीनरी कैटेगरी में लोहिया, ममता, राजू, पेलिकन, जेपी, मिलाक्रॉन, एएसबी, हस्की, एंगेल मशीनरी में , रिफेनहॉसर, डब्ल्यू एंड एच और ब्रुकनर अपने इनोवेशन और प्रोडक्ट को डिस्प्ले करेंगे। रीसाइक्लिंग उपकरण कैटेगरी में यूफ्लेक्स, स्टारलिंगर व एरेमा और फिनिश्ड प्रोडक्ट कैटेगरी में ; सुप्रीम और विशाखा अपने प्रोडक्ट डिस्पले करेंगे।
शहर में गुरूवार को प्लास्टइंडिया फाउंडेशन के प्रेसिडेंट जिगीश दोशी ने कहा, “हम प्लास्टइंडिया 2023 पेश करते हुए प्रसन्न हैं। महामारी के कारण चार साल के अनिच्छुक विराम के बाद, दुनिया भर के प्लास्टिक उद्योग के प्रोफेशनल्स को फिर से प्लास्टिक और पॉलिमर उद्योग के लिए भविष्य के दृष्टिकोण और सॉल्यूशन पेश करने का मौका मिलेगा। मेगा प्रदर्शनी अब तक की सबसे बड़ी प्रदर्शनी होगी और हमें उम्मीद है कि वैश्विक प्लास्टिक सिनेरियो में ये सबसे बड़ी प्लास्टिक प्रदर्शनी में से एक होगी। श्री दोशी ने कहा कि “यह आयोजन वास्तव में भारतीय प्लास्टिक उद्योग के लिए एक अविश्वसनीय मंच और अवसर होगा। केवल मुख्य प्रदर्शनी ही नहीं, इससे जुड़ी पेशकशों का एक शानदार गुलदस्ता होगा जो प्लास्टइंडिया प्रदर्शनियों को वैश्विक प्लास्टिक दिग्गजों के लिए इस ‘मिस न करने वाला’ मामला बनाता है।” प्लास्टइंडिया 2023 के नेशनल एग्जीक्यूटिव काउंसिल के चेयरमैन अजय शाह ने कहा कि “प्लास्टइंडिया एक वैश्विक अनुभव में विकसित हो गया है, जिसमें प्लास्टिक के उत्पादकों, प्रोसेसर और प्लास्टिक के उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ प्लास्टिक के रिसाइकिलर्स के पूरे सरगम को कवर किया गया है और इसमें प्लास्टिक फैटरनिटी के भारतीयों और इंटरनेशनल लोगों की जबरदस्त भागीदारी देखी गई है।” “इस प्रदर्शनी से प्लास्टिक इंडस्ट्री चेहरा बदलने की संभावना है क्योंकि यह सस्टेनेबिलिटी और रीसाइक्लिंग के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करने में मदद करेगी। सभी प्रतिभागी इस बदलाव का हिस्सा होंगे। यदि आप प्लास्टिक उद्योग में हैं, तो आप इतने बड़े शो में शामिल होने का मौका नहीं चूक सकते। मैं प्लास्टिक उद्योग से सभी से आगे आने और प्लास्टइंडिया 2023 का हिस्सा बनने का आग्रह करता हूं।

Related Articles

Back to top button