FeaturedJamshedpurJharkhandNational

देशभर के मंदिरों में ‘स्वच्छता अभियान’ जारी, क्षेत्र के भाजपा नेत्री सह समाजसेवी डॉ सुनीता देवदूत सोरेन ने की साफ-सफाई

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले देशभर के मंदिरों और तीर्थस्थलों की साफ-सफाई का काम जारी है।अपने क्षेत्र के भाजपा नेत्री एवं समाजसेवी डॉ सुनीता देवदूत सोरेन ने भी स्वच्छता अभियान में भाग लिया।
देशभर में 14 जनवरी को स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।इसके तहत देशभर के मंदिरों की मंत्रियों और नेताओं ने साफ सफाई की जा रही है। इसी के मद्देनजर क्षेत्र के भाजपा नेत्री डॉक्टर सुनीता देवदूत सोरेन ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले स्वच्छता अभियान के तहत घाटशिला के ब्लॉक परिसर स्थित महादेव मंदिर में सफाई अभियान में भाग लिया।साफ सफाई के पहले मंदिर परिसर के पुजारी मायाराम पांडे पंडित को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया जिसके बाद महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। डॉ सुनीता ने इस बाबत कहा कि भगवान श्री राम का इतिहास घाटशिला की कुछ पृष्ठभूमि से जुडी हुई है। घाटशिला क्षेत्र के पांच पांडव में आज भी भगवान श्री राम जी के पैर के निशान और हनुमान जी का पैर का निशान उपलब्ध है जो हमारे घाटशिला क्षेत्र को रामायण के इतिहास से जोड़ता है यह हमारे घाटशिला के लिए गर्व की बात हैl

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को अयोध्या से आह्वान किया था कि स्वच्छ मोहल्ला, स्वच्छ ग्राम, आयोध्या धाम। पीएम मोदी ने स्वयं इस अभियान की शुरुआत पंचवटी से की थी, जहां भगवान राम अपने वनवास के दौरान सबसे लंबे समय तक रहे थे। वहीं अभियान के तर्ज पर डॉ सुनीता ने भी स्वच्छता अभियान में घाटशिला ब्लॉक परिसर महादेव मंदिर में भाग लिया। इसके तहत उन्होंने मंदिर में साफ-सफाई की।इस अवसर पर डॉ सुनीता ने कहा ने कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को की जाएगी। इसके तहत भाजपा ने हिंदू समुदाय के लोगों से सेवा प्रदान करने से शुरू होने वाले स्वच्छता अभियान में भाग लेने का क्षेत्र के समस्त लोगों से अनुरोध किया। बता दें कि यह अभियान 22 जनवरी तक रामलला के प्राण प्रतिष्ठा तक चलेगा। इस स्वच्छता अभियान में डॉक्टर सुनीता देवदुत्त सोरेन के साथ भाजपा के सांसद प्रतिनिधि सत्यनारायण पुष्टि ,कांति शर्मा, पनव्रता देवी, रीना साहू, श्रावणी मोहरी, पूर्णिमा सिंह, पूर्णिमा शीट,नीमा रजक,बिनय बेरा,असीम दास, धनंजय सिन्हा,संतोष मुर्मू,मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker