FeaturedJamshedpurJharkhand

तख्त साहिब में बनाया जाएगा स्ट्रांग रूम लॉकर में रखे जाएंगे चढ़ाए गए आभूषण एवं सर्टिफिकेट जत्थेदार की पहल रंग लाई, मुकदमे वापस लेंगे ढिल्लन

पटना /जमशेदपुर: श्री गुरु गोविंद सिंह जी की जन्म स्थली तखत श्री हरमंदिर जी पटना साहिब में स्ट्रांग रूम बनाया जाएगा जहां तख्त साहिब में श्रद्धालुओं द्वारा शुकराना में भेंट किए गए कीमती आभूषण एवं बैंक में जमा फिक्स डिपाजिट के सर्टिफिकेट रखे जाएंगे। वही स्ट्रांग रूम में पटना तक साहब के नाम से बने लाइसेंसी हथियार भी रखे जाएंगे।
यह फैसला बुधवार को श्री अकाल तख्त साहिब सचिवालय के अवैतनिक सचिव सरदार गुरमीत सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। श्री अकाल तख्त के ज्ञानी सिंह साहब हरप्रीत सिंह के दिशा निर्देश पर अवैतनिक सचिव सरदार गुरमीत सिंह, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सदस्य सरदार बलदेव सिंह चूंघा एवं सदस्य गुरप्रीत सिंह झब्बर तख्त श्री हरमंदिर साहिब पटना सचिवालय में बैठे।
इस बैठक में पूर्व महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन शामिल हुए और उन्होंने बताया कि चार्ज महासचिव सरदार इंद्रजीत सिंह को सौंप दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कीमती आभूषण और फिक्स्ड डिपॉजिट के सर्टिफिकेट भी तख्त श्री हरमंदिर साहिब के मैनेजर और अकाउंटेंट के हवाले कर दिए हैं। इस बैठक में ही महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने आश्वस्त किया कि वे चुनाव के संबंध में दायर मुकदमा को सदस्यों की सलाह से वापस ले लेंगे।
इस बैठक में ही तय हुआ कि अब कीमती आभूषण फिक्स डिपाजिट एवम हथियार लॉकर में रखे जाएं और इसके लिए स्ट्रांग रूम बनाया जाए और इसकी चाबी महासचिव के साथ ही एक अन्य जिम्मेदार व्यक्ति को दी जाए।
सरदार इंदरजीत सिंह ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहब ज्ञानी हरप्रीत सिंह, तखत श्री हरमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार सिंह साहब ज्ञानी रंजीत सिंह गोहर ए मस्कीन के प्रति आभार जताया कि जिन की पहल पर इस समस्या का समाधान हुआ है।
इस बैठक में सदस्य सरदार राजा सिंह, मुख्य प्रशासक चरणजीत सिंह, मैनेजर दलजीत सिंह अकाउंटेंट दविंदर सिंह भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker