FeaturedJamshedpurJharkhand

नुवोको जोजोबेरा सीमेंट प्लांट में कर्मचारी पुत्र के नियोजन का मार्ग प्रशस्त, यूनियन और प्रबंधन के बीच हुआ समझौता

अब कर्मचारी पुत्रों को मिल सकेगी कंपनी में नौकरी

जमशेदपुर: शुक्रवार को नुवोको विस्टस के जमशेदपुर स्थित जोजोबेरा सीमेंट प्लांट में कर्मचारी पुत्र के नियोजन की 22 वर्ष से लंबित मांग पूरी हुई। इस संदर्भ में आज एक समझौता यूनियन और प्रबंधन के बीच संपन्न हुआ। ज्ञात हो ,टाटा स्टील से 1999 में लाफार्ज इंडिया में स्थानांतरण के पश्चात कर्मचारी पुत्र का नियोजन कंपनी में बंद हो जाने की वजह से यूनियन लगातार इस मामले को मजबूती से उठाती रही और कर्मचारी पुत्र के नियोजन के कारण कंपनी में मांग करती रही l इस संदर्भ में पिछले वेतन समझौता में भी इसे अमलीजामा पहनाने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन किया गया था। आज अंततः कर्मचारी पुत्र के नियोजन की मांग पूरी हुई।
इस बाबत आज शुक्रवार को यूनियन और प्रबंधन के बीच वार्ड पॉलिसी समझौता हुआ। इसके मुताबिक कंपनी में जो भी स्थाई श्रमिकों ने 15 वर्ष की नौकरी पूरी कर ली है उनके पुत्र या पुत्री या पत्नी इनमें से किसी एक को को नियोजन के लिए निबंधित किया जाएगा एवं कंपनी में जब भी किसी भी स्तर पर बहाली होगी ,कंपनी के द्वारा तय मानकों को पूरा करने वाले निबंधित पुत्रों को मौका दिया जाएगा।
मुख्य रूप से डिप्लोमा डिग्री एमबीए चार्टर्ड अकाउंटेंट आई सी डब्ल्यू ए सहित अन्य पेशेवर शैक्षणिक योग्यता धारी निबंधित पुत्रों को कंपनी में नौकरी के अवसर दिए जाएंगे।
इस संदर्भ में आज की बैठक में प्रबंधन की ओर से प्लांटेड भी उमा सूर्यम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर मुंबई से सीनियर बीपीएचआर श्री संदीप पांडे उप महाप्रबंधक एचआर मिनेश डाकवे, अनिल गोस्वामी एवं आलोक बाजपाई एवं यूनियन की ओर से अध्यक्ष राजश्री राकेश्वर पांडे डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव महामंत्री विजय खान एवं कोषाध्यक्ष पीवीआर मूर्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button