FeaturedJamshedpurJharkhand

भगवान सिंह कमेटी भंग नहीं कर सकते: कुलविंदर

यदि मैं सनातनी तो अपनी कमेटी में देखें कौन सच्चा सिख


जमशेदपुर। श्री गुरु नानक सभा ट्यूब कॉलोनी गुरुद्वारा साहिब के प्रधान सरदार कुलविंदर सिंह ने कहा कि सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भगवान सिंह रोज नया-नया इतिहास बना रहे हैं। उन्होंने मेरे जैसे व्यक्ति की कमेटी भंग करने की घोषणा की है, जो उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है।
मुझ पर आरोप क्या है, यह अभी तक नहीं बताया और सजा सुना दी गई। वैसे भी उसे बैठक का कोई महत्व नहीं है, जिसमें बारीडीह गुरुद्वारा क्षेत्र से बाहर 10 नंबर बस्ती टीनप्लेट कमेटी का प्रधान सुरजीत सिंह खुशीपुर, छनी बाबा गुरुद्वारा का सेवादार सविंद्र सिंह और गुरुघर का देनदार अमरजीत सिंह भामरा शामिल हो।
सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के संविधान में कौन सा प्रावधान है जिसमें बिना कोई आरोप साबित हुए किसी गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान की कमेटी भंग की जा सकती है।
सरदार भगवान सिंह ने तो मुझे निकालने की पटकथा अक्टूबर में ही तैयार कर दी थी और 27 अक्टूबर की बैठक में मुझे सनातनी कहते हुए बाहर जाने को कहा था और उनके सामने ज्ञानी कुलदीप सिंह खुशीपुर ने मुझे धक्का देते हुए बाहर निकाला था। यदि मैं गलत था तो उन्होंने कौन सी अनुशासनात्मक कार्रवाई की और ज्ञानी कुलदीप सिंह के खिलाफ क्या किया। बल्कि उसे हर बैठकों में ले जाते रहे जिसकी गवाह अखबारों में आई तस्वीरें हैं।
फिर उनके कार्यालय में सविंदर सिंह ने उनकी उपस्थिति में मुझे गालियां दी और देख लेने की धमकी दी। उसे पर भगवान सिंह ने क्या कार्रवाई की? केंद्रीय कमेटी के दफ्तर के बाहर खड़ी मेरी स्कूटी का शीशा तोड़ दिया गया शीशा तोड़ने वाले के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई?
शुक्रवार को उनकी उपस्थिति में बारीडीह कमेटी की महिला चेयरपर्सन कमलजीत कौर गिल के सामने सुरजीत सिंह खुशीपुर सविंदर सिंह कुलदीप सिंह ने भद्दी भद्दी गालियां दी, मुझ पर जानलेवा हमला किया। उन पर भगवान सिंह ने कौन सी कार्रवाई की। मुझे बचाने की बजाय वे कार्यालय से बाहर धकेल रहे थे उन तीनों के खिलाफ उन्होंने कौन सी कार्रवाई की? मदद के लिए पुलिस को फोन किया तो मैंने क्या गुनाह किया? महासचिव गुरचरण सिंह बिल्ला जो सजायाफ्ता रहा है, उसने मुझे धक्के दिए, कुर्सी से उठाते हुए बाहर निकालने की कोशिश की। उसके खिलाफ कौन सी कार्रवाई प्रधान भगवान सिंह ने की है।
प्रधान भगवान सिंह ईमानदारी से फुटेज देखे और फुटेज के आधार पर कार्रवाई करें और फुटेज को अपने सीजीपीसी के व्हाट्सएप ग्रुप में सार्वजनिक करें।
यदि मैं सनातनी हूं तो वह देखें उनकी कमेटी में कौन किस तरह के हैं?

Related Articles

Back to top button