FeaturedJamshedpur

आज अखिल झारखंड छात्र संघ के बैनर तले हेमन्त पाठक के नेतृत्व मे पूर्वी सिंहभूम के माननीय उपायुक्त महोदय को मांग पत्र सौपा ।

अदिति सिंह
जमशेदपुर;हेमन्त पाठक ने बताया कि आजसू छात्र संघ के द्वारा पूर्व में जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी मांग पत्र दिया गया था। इसी आंदोलन के क्रम में आज उपायुक्त महोदय से यह मांग किया गया है कि डेनियल जोसेफ मोहंती को इंसाफ दिलाया जाए उसकी बूढ़ी माँ का क्या होगा इस पर विचार किया जाए । जिस तरह से स्कूल प्रवंधन के सचिव और प्राचार्य के द्वारा जो प्रताड़ना का खेल डेनियल के साथ खेला जा रहा था उसी क्रम में उसका टर्मिनेशन ही उसके मौत का कारण बना , आजसू छात्र संघ उपायुक्त महोदय से यह मांग करता है और निम्न जांच का आग्रह करता है –

■ जब किसी को इतना प्रताड़ित किया जाए कि व्यक्ति आत्महत्या कर ले , तो उसपर मुकदमा दर्ज क्यो नही होना चाहिए ?
■स्कूल प्रवंधन ने कहा कि अप्रैल महीने से वह स्कूल नही आ रहा था इतने लंबे समय से अनुपस्थित था तो फिर उसको क्या एक वार्निंग लेटर भेजा गया था की आपके कारण स्कूल की बिजली की व्यवस्था गड़बड़ हो रही है इसी लिये भविष्य में ऐसा न करे ?

■ अप्रैल महीने से सितंबर महीने तक के CCTV कैमरे की जांच हो कि डेनियल कब से स्कूल नही आ रहा था?
■जब वह स्कूल नही आ रहा था तो उसके अनुपस्थिति में बिजली का कार्य कोन संभाल रहा था?
■ उसके बूढ़ी मां को मुआवजा दिलवाने की कृपा करें क्योंकि उसकी बूढ़ी माँ एक गंभीर बीमारी से ग्रसित है।

इस संबंध में मंगलवार को आजसू छात्र संघ का प्रतिनिधि मंडल स्कूल प्रवंधन से बातचीत करने स्कूल जाएगा और संतुष्टि भरी जवाब नही मिलने पर बुधवार को स्कूल के बाहर जोरदार प्रदर्शन करेगा।
आज इस ज्ञापन सौपने के कार्यक्रम में – कोल्हान वरीय सचिव राजेश महतो , कोल्हान सचिव विकास रजक ,कोल्हान मंत्री दीप सिंह – रंजन प्रामाणिक , कोल्हान सह सचिव – संगीता पांडेय और पूजा सोया उपस्थित थी।

Related Articles

Back to top button