FeaturedUttar pradesh

पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ोतरी पर मंत्री का बयान शर्मनाक, बोले कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी

प्रतापगढ़;सीडब्ल्यूसी सदस्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने प्रदेश के एक मंत्री द्वारा पेट्रोल-डीजल के दाम बढोतरी से जुड़े एक बयान को आम आदमी के जख्म पर नमक छिड़कना करार दिया है। कांग्रेस नेता के अनुसार मंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, क्योंकि बहुत कम लोगों के पास चार पहिया वाहन है। यह बयान पूरी तरह से गैरजिम्मेदाराना और सरकार के सामूहिक उत्तरदायित्व पर भी बड़ा सवाल खड़ा करता है।

डीजल का दाम बढने से कृषि की लागत कई गुना बढ़ी

शुक्रवार को प्रतापगढ़ नगर स्थित क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के कैम्प कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में प्रमोद ने कहा कि हर तरफ मंहगाई के बावजूद सरकार से जुड़े लोगों का इस प्रकार का बयान ऐसा प्रतीत कर रहा है कि पूरे कुएं मे ही भांग पड़ गई है। भाजपा को यह नहीं मालूम कि डीजल से सिंचाई, मड़ाई और ढुलाई होती है। इसीलिए डीजल का दाम बढने से कृषि की लागत कई गुना बढ़ गयी है। शायद मंत्री जी को यह भी नहीं मालूम कि देश की तैंतीस प्रतिशत युवा पीढ़ी दोपहिया वाहनों से और बहुत बड़ी आबादी टेंपो व आटो से भी परिवहन की सुविधा प्राप्त करती है। पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से देश की शत-प्रतिशत आबादी रोज प्रभावित हो रही है।आज देश में हवाई जहाज का पेट्रोल सस्ता है और दुपहिया, चार पहिया वाहनों का ईंधन मंहगा है।

भुखमरी के इंडेक्स में पाकिस्तान और नेपाल से भी बदतर हालत

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि भुखमरी के इंडेक्स में देश का स्थान पाकिस्तान एवं बांग्लादेश तथा नेपाल से भी बदतर स्थिति में पहुंच गया है। सवाल किया कि भारत के पडोसी देश पाकिस्तान एवं बांग्लादेश मे डीजल एवं पेट्रोल की कीमत के फर्क पर सरकार क्यूं नही आंकलन करती। कोरोना काल मे बेरोजगारी बढ़ी है किंतु लोगों की कमाई और आमदनी कदापि नहीं बढी है। वही वैक्सीन में सौ करोड़ का आंकडा पार करने के लिए प्रमोद तिवारी ने चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ तथा देश की जनता को बधाई दी है। इसके पूर्व प्रमोद तिवारी ने कैथौला गांव पहुंचकर हाल ही में दुर्गा पूजा विर्सजन के दौरान सई में डूबने से हुई युवक की मृत्यु पर परिजनों से मिलकर संवेदना जताई। बेलहा गांव मे रामबाबू श्रीवास्तव तथा धारूपुर मे रामफकीरे साहू के संयोजन मे चल रही भागवत कथा में भी शामिल हुए।अगई मोड तथा रायपुर तियांई, रामगंज बाजार, देउम चौराहा में भी लोगों से मुलाकात कर समस्याओं की सुनवाई की। बाबा घुइसरनाथ धाम मे दर्शन पूजन कर पर्यटन विकास योजना के कार्यों का अवलोकन किया। इस मौके पर प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, नपं प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, लालगंज प्रमुख अमित सिंह, पप्पू तिवारी आदि रहे।

Related Articles

Back to top button