FeaturedJamshedpurJharkhand

स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के तहत प० सिंहभूम जिला के रेलवे स्टेशनों में हाईटक यात्री सुविधा उपलब्ध करवाया जाए : त्रिशानु राय

चाईबासा : स्टेशन पुनर्विकास परियोजना के तहत प०सिंहभूम जिला के रेलवे स्टेशनों में हाईटक यात्री सुविधा उपलब्ध कराने के संबंध में सोमवार को महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे अर्चना जोशी के चाईबासा रेलवे स्टेशन आगमन पर प०सिंहभूम जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के सदस्य त्रिशानु राय ने ज्ञापन सौपा है ।
महाप्रबंधक दक्षिण पूर्व रेलवे को प्रेषित ज्ञापन में त्रिशानु राय ने कहा कि रेलवे मंत्रालय के द्वारा स्टेशन पुनर्विकास योजना की प्रक्रिया प्रारम्भ की गई है, जिसके अंतर्गत रेलवे स्टेशनों का हाईटेक यात्री सुविधाओं के साथ टेक्नोलॉजी, स्थानीय संस्कृति और समृद्ध विरासत का आकर्षण का केन्द्र बनाए जाने की योजना है।
आगे त्रिशानु राय ने कहा कि उल्लेखनीय है कि चाईबासा झारखण्ड प्रदेश का प्रमण्डलीय एवं जिला का मुख्यालय है, परंतु रेलवे पैसेंजर ट्रेन की समस्या से हर रोज जिला मुख्यालय के लोगों को सामना करना पड़ रहा है। सुविधा के नाम पर एक मात्र दैनिक सुपरफास्ट ट्रेन जनशताब्दी एक्सप्रेस एवं एक साप्ताहिक ट्रेन जो केवल सोमवार का टाटा- विशाखापत्तनम एवं चार जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलती है जो इस मुख्यालय के लिए पर्याप्त नहीं है। झारखण्ड राज्य बिहार से अलग होने के बाद की राजधानी राँची हुआ लेकिन प० सिंहभूम जिला से एक भी रेल राँची के लिए नहीं है। प० सिंहभूम एक अनुसूचित जन जाति बहुल जिला है। पूर्ण सहानभूति देते हुए वर्णित सभी बातों पर शीघ्र अमल की जाए । जिसकी प्रतिलिपि उन्होंने सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा को प्रेषित किया है ।

Related Articles

Back to top button