FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लारसन क्लब एवं चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी सेमीफाईनल में

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 31वीं बी० एल० नेवटिया टी -20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज दो क्वार्टर फाईनल मैच खेले गए। प्रातः 10 बजे से खेले गए पहले मैच में लारसन क्लब चाईबासा ने फेनेटिक क्लब चाईबासा को 109 रनों से तथा अपराह्न 1:30 बजे से खेले गए दूसरे मैच में चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी ने गत वर्ष की उपविजेता टीम सेरसा चक्रधरपुर को 31 रनों से पराजित कर सेमीफाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।
चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के पहले मैच में टॉस फेनेटिक क्लब के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ जब लारसन क्लब के बल्लेबाजों ने निर्धारित बीस ओवर में मात्र चार विकेट खोकर 213 रन ठोक डाले। लारसन क्लब की ओर से मयंक पॉल ने 69 रन, मोईब अब्बास ने 57 रन तथा आनंद श्रीवास्तव ने 49 रन बनाए। फेनेटिक क्लब की ओर से अनमोल टोपनो को दो विकेट हासिल हुए।
जबाबी पारी खेलने उतरी फेनेटिक क्लब की पूरी टीम 15.3 ओवर में 104 रन पर सिमट गई। अनमोल टोपनो ने पाँच चौकों एवं एक छक्का की मदद से सर्वाधिक 32 रन बनाए। लारसन क्लब की ओर से मयंक पॉल ने 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। आर्यन यादव,आनंद श्रीवास्तव एवं रितु राज गुप्ता को दो-दो सफलता हाथ लगी।
आज ही अपराह्न 1:30 बजे से खेले गए दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी ने पूरे बीस ओवर में सभी विकेट खोकर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस टीम की ओर से भीमराज प्रधान ने 32, प्रणव मिश्रा ने 30 तथा अनुज उरांव ने 25 रन बनाए। सेरसा की ओर से अमित दास ने 28 रन देकर तीन विकेट, हिमांशु शर्मा ने 28 रन देकर दो विकेट तथा राजीव नायक ने 29 रन देकर दो विकेट हासिल किए।
निर्धारित बीस ओवर में 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेरसा चक्रधरपुर की पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रन पर ही ढेर हो गई। सेरसा की ओर से कमल गोप ने 47, अमित दास ने 25, मधुसूदन तंतुबाई ने 23 तथा हिमांशु शर्मा ने 18 रन बनाए। चक्रधरपुर क्रिकेट अकादमी की ओर से आशीष कुमार सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए मात्र 11 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अन्य गेंदबाजों में दिव्यांशु चौधरी ने 13 रन देकर तीन विकेट तथा विश्वजीत सिंह ने 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।
मैच समाप्ति के बाद पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने 11 फरवरी को संपन्न हुए 8वीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता में “मैन आफ द सीरीज” का खिताब जीतने वाले चैंपियन टीम के हिमांशु शर्मा को राँची में भारत और इंगलैड के बीच 23 फरवरी से 27 फरवरी तक आयोजित चौथे टेस्ट मैच के सभी दिनों का टिकट पुरस्कार के तौर पर दिया।
उन्होने बताया कि उक्त प्रतियोगिता के फाईनल मैच में इसकी घोषणा उन्होने की थी जिसे जिला क्रिकेट संघ ने आज पूरा कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button