FeaturedJamshedpurJharkhand

सुझाव यात्रा का आठवां पड़ाव : मानुषमुड़िया पंचायत में जुडे़ अनेकों लोग, जगह-जगह कुणाल ने की ग्रामीणों के साथ बैठक

जमशेदपुर । सुझाव यात्रा के आठवें पड़ाव के क्रम में पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने बुधवार को बहरागोड़ा प्रखंड के मानुषमुड़िया पंचायत के बालीडीहा शिव मंदिर जामजूरकी क्लब चौक, पाकलो चौक, हाटचाली चौक, मानुषमुड़िया कदम तल चौक, मानुषमुड़िया मोयरापाड़ा चौक, मानुषमुड़िया जानापाड़ा चौक, मानुषमुड़िया फुटबॉल मैदान में जा कर लोगों के साथ बैठक कर वर्तमान की राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर चर्चा की।

इस दौरान मानुषमुड़िया पंचायत के विभिन्न गांव में आयोजित बैठक में पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने उनके कार्यकाल के दौरान 19 से ज्यादा लागू हुई योजनाओं को जनता के समक्ष रखते हुए कहा कि हमने आपके मानुषमुड़िया पंचायत के लोगों की सहूलियत के लिए धानघोरी सड़कडीह टोला में बाबा तिलका मांझी का मूर्ति स्थापन, जामजूरकी क्लब भवन के पास स्वतंत्रता सेनानी सिद्धू कान्हु का आदमकाद मूर्ति स्थापन, पाकलो ग्राम में सांस्कृतिक भवन निर्माण, मानुषमुड़िया कालिंदी पाड़ा में 300 फीट पीसीसी निर्माण, मानुषमुड़िया उच्च विद्यालय में साइकिल स्टैंड का निर्माण समेत कई कार्य किया गया है। उन्होंने उपस्थित जनता से पूछा की आप बताए कि पिछले चार सालों मे इस पंचायत मे कितने काम हुए जबकी सत्ताधारी दल के विधायक है।

इस दौरे के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि बालीडीहा नामोपाड़ा गांव 17 घर होने के कारण 4 साल में अभी तक एक भी सरकारी स्कीम गांव में नहीं आया है तथा यहां पानी बहुत सारी समस्या है एक भी ओवर है टंकी नहीं होने के कारण यहां लोगों को पानी के लिए बहुत सारी समस्याएं उठानी पड़ रही है कुणाल षाडंगी ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द से जल्द ग्रामीणों की समस्याओं को समाधान किया जाएगा।

बालीडिहा निवासी मिर्जा मारडी जिनका पैर टूट गया था कुणाल षाडंगी के पहल से उनका चिकित्सा किया गया था। आज वह कुणाल षाडंगी से सुझाव यात्रा में मिलकर उनका धन्यवाद ज्ञापन किए। जामजुकड़ी गांव में ओवरहेड टंकी मेंटेनेंस नहीं होने के कारण ग्रामीणों को चापाकल के भरोसे में रहना पड़ रहा है। पाकलो, सोनाकोड़ा, हाटचाली, मानुषमुड़िया गांव में समस्याओं को सुनने के बाद कुणाल षाडंगी ने उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी , प्रखंड विकास पदाधिकारी, पेयजल आपूर्ति के पदाधिकारी तथा बिजली आपूर्ति विभाग के कार्यपालक अभियंता से फोन पर बातचीत की तथा जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का आग्रह किया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान सुराई मुर्मु, ग्राम प्रधान पीरू मारडी, पूर्व जिला परिषद सदस्य अर्जुन पूर्ति, मृणाल कांति घाटूवारी, सुखलाल मुर्मू, चिन्मय नायक, परमेश्वर नायक, आनंद टुडू, गोवर्धन मुर्मू, सुशील मुर्मू, आशुतोष पात्रा, समीर पातर , गुरुचरण मांडी, राजाराम मांडी, विदेश गोप, मनसा बेहरा, राजा पातर, पिंटू चंद, केदार राणा, रति राणा दिलीप गिरी, नंद लाल कुंडू, प्रबीर भोल, कालीचरण नायक, पराण गोप, धीरेन गोप, अजय गोप, पूर्णेन्दु आचार्य, धवल सेठ, सूर्या राव, समेत अन्य गांव के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button